लॉगिन

2021 BMW R 1250 GS रेन्ज भारत में लॉन्च, कीमतें Rs. 20.45 लाख से शुरू

दिखने में 2021 मॉडल पहले जैसा ही है जिसे चार रंगों - स्टाइल आइस ग्रे, स्टाइल ट्रिपल ब्लैक, स्टाइल रैली और 40 ईयर्स ऑफ ईएस में पेश किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW मोटरराड इंडिया ने 2021 BMW R 1250 GS और R 1250 GS ऐडवेंचर लॉन्च कर दी है. R 1250 GS की भारत में एक्सशोरूम कीमत रु 20.45 लाख रखी गई है, वहीं R 1250 GS ऐडवेंचर की एक्सशोरूम कीमत रु 22.40 लाख तय की गई है. बता दें कि ये कीमतें इंट्रोडक्टरी अथवा खास कीमतें हैं. भारत में बाइक्स को पूरी तरह आयात करके बेचा जा रहा है और डीलरशिप पर इनकी बुकिंग शुरू कर दी गई है. दिखने में 2021 मॉडल कुल मिलाकर पहले जैसा ही है जिसे चार रंगों - स्टाइल आइस ग्रे, स्टाइल ट्रिपल ब्लैक, स्टाइल रैली और 40 ईयर्स ऑफ ईएस में पेश किया गया है जिसे सीमित संख्या में बेचा जाएगा.

    94c917noभारत में बाइक्स को पूरी तरह आयात करके बेचा जा रहा है

    BMW R 1250 GS और R 1250 GS ऐडवेंचर के नए मॉडल को BS6 इंजन के अलावा और भी कई बदलाव किए गए हैं. 2021 BMW R 1250 GS को खास काली और पीली पेन्ट स्कीम भी दी गई है जो GS के 40 साल पूरे होने की खुशी में पेश की गई है. R 1250 GS रेन्ज के साथ नए अडैप्टिव कॉर्नरिंग लाइट्स के साथ हैडलाइट रिफ्लैक्टर्स दिए गए हैं जो 30 डिग्री तक व्यवस्थित हो सकते हैं. 2021 जी 1250 GS के साथ प्रो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं जिनमें डायनामिक, डायनामिक प्रो, एंड्यूरो और एंड्यूरो प्रो शामिल हैं. ये सभी राइडिंग मोड्स अलग-अलग सड़क और परिस्थिति के हिसाब से काम में लाए जाने के लिए अडजस्ट किए जा सकते हैं.

    r6a5v55दिखने में 2021 मॉडल कुल मिलाकर पहले जैसा ही है

    बाइक पूरी तरह काली है जिसमें पीले रंग की ऐक्सेसरीज़ लगाई गई हैं जैसा क्लासिक BMW R 100 मोटरसाइकिल में इस्तेमाल किया गया था. नए मॉडल में एबीएस प्रो सामान्य रूप से दिया गया है जो इससे पहले वाले मॉडल में वैकल्पिक था. इंटीग्रल एबीएस प्रो एक लिंक्ड सिस्टम है जो हाथ में दिए गए लीवर से अगले और पिछले ब्रेक को साथ में काम करने की अनुमति देता है. इस एबीएस प्रो में 6-ऐक्सिस आईएमयू का उपयोग किया जाता है ताकि ऑन-रोड और ऑफ-रोड दोनों स्थिति में बेहतर ब्रेकिंग मिल सके.

    7phbro42021 जी 1250 GS के साथ प्रो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं

    दोनों नई बाइक्स में नए अडैप्टिव कॉर्नरिंग लाइट्स के साथ हैंडल रिफ्लैक्टर्स दिए गए हैं जो काफी आधुनिक हैं और बहुत अच्छे से कम करते हैं, खास तौर से मोड़ पर. BMW Motorrad India का कहना है कि कंपनी ने मोटरसाइकिल के हिल स्टार्ट कंट्रोल सिस्टम को बेहतर बनाया है और यही अपडेट एचएससी प्रो में भी किया गया है. नए सिस्टम में पहाड़ की चढ़ाई या ढलान को देखते हुए हील एंगल सेंसर ब्रेक्स पर दबाव बनाता है. अलग से दिए गए फीचर्स में हीटेड राइडर और पैसेंजर सीट्स और हीटेड ग्रिप्स जो 5 स्तर के हीट अडजस्टमेंट के साथ आती है और इसे टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल द्वारा बदला गया है.

    ये भी पढ़ें : डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 ऐडवेंचर मोटरसाइकिल की झलक जारी, भारत में लॉन्च जल्द

    ऐडवेंचर टूरर के साथ 1254 सीसी का बॉक्सर-ट्विन इंजन दिया गया है जो शिफ्टकैम तकनीक के साथ आता है और 134 बीएचपी के साथ 143 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कंपनी ने इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. बाइक के साथ 6-ऐक्सिस आईएमयू और डेडिकेटेड ऑफ-रोड मोड के अलावा कई इलेक्ट्रॉनिक असिस्टेंस सिस्टम दिए गए हैं. ईंधन बचाने के लिए बाइक के साथ अब नया ईको राइडिंग मोड भी दिया गया है. BMW मोटरराड की दोनों नई मोटरसाइकिल का मुकाबला हमारे बाज़ार में होंडा CRF1100L अफ्रीका ट्विन और जल्द लॉन्च होने वाली डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी4 से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें