carandbike logo

2021 फोर्स गुरखा ऑफ-रोड SUV भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 13.59 लाख

नई फोर्स गुरखा ऑफ-रोड SUV को रु 25,000 टोकन राशि देकर बुक किया जा सकता है, ग्राहकों के पास अपने हिसाब से SUV को बदलने का विकल्प मौजूद है.

भारत में नई गुरखा का सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से है expand फोटो देखें
भारत में नई गुरखा का सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से है

बिल्कुल नई फोर्स गुरखा की बिक्री भारतीय बाज़ार में शुरू कर दी गई है और इसकी एक्सशोरूम कीमत रु 13.59 लाख रखी गई है. नई फोर्स गुरखा ऑफ-रोड SUV को रु 25,000 टोकन राशि देकर बुक किया जा सकता है और ग्राहकों के पास अपने हिसाब से इस SUV को बदलने का विकल्प भी मौजूद है. रोड साइड असिस्टेंस के लिए फोर्स मोटर्स ने ऑटो येरोपा इंडिया से हाथ मिलाया है जिसके देशभर में 6,200 टचपॉइंट्स हैं. भारत में नई गुरखा का सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से है और कीमत की बात करें तो महिंद्रा थार का टॉप मॉडल अब भी रु 1.10 लाख सस्ता पड़ रहा है.

lr05tkesकीमत की बात करें तो महिंद्रा थार का टॉप मॉडल अब भी रु 1.10 लाख सस्ता पड़ रहा है

फोर्स अपनी इस ऑफ-रोडर पर 1.5 लाख किमी / 3 साल की मुफ्त वारंटी दे रही है जिसमें 4 साल फ्री सर्विस वाला गुरखा इन-टर्न सपोर्ट शामिल है. नई ऑफ-रोडर SUV डिज़ाइन में कई बदलावों, बिल्कुल नए इंटीरियर और प्रिमियम अंदाज़ के लिए कई आधुनिक फीचर्स के साथ आई है. 2021 गुरखा संभवतः अक्टूबर 2021 के पहले हफ्ते तक डीलरशिप पहुंचना शुरू हो जाएगी और दशहरे के दिन से इसे ग्राहकों को सौंपना शुरू किया जाएगा. SUV पहले की तरह डिब्बे जैसे आकार में बनाई गई है और 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किए गए मॉडल के लगभग समान ही है.

t3tf4uhoनई गुरखा में मिडनाइट ब्लैक इंटीरियर के साथ डार्क ग्रे थीम की अपहोल्स्ट्री दी गई है

मॉड्युलर आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनी 2021 फोर्स गुरखा SUV ऑफ-रोडिंग के हिसाब से तैयार की गई है और चुनौतीपूर्ण रास्तों के लिए इसके साथ कई अहम पुर्ज़े भी दिए गए हैं. अगले हिस्से में सिंगल-स्लैट ग्रिल पर एफ-लोगो की जगह अब गुरखा ब्रांडिंग दी गई है, इसके अलावा एलईडी ऐज हैडलैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड डीआरएल और फैंडर पर लगे एलईडी इंडिकेटर्स SUV को मिले हैं. फोर्स मोटर्स ने 2021 गुरखा में नए बंपर्स, फॉग लाइट्स, नया स्नॉर्कल, फैंडर पर नई डिज़ाइन का शार्क गिल, पिछले हिस्से में बड़ी विंडशील्ड, नए ओआरवीएम के साथ खुकरी का चिन्ह, नई ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, पिछले दरवाज़े पर लगा स्पेयर व्हील और एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं.

0v64f06oइंजन को 5-स्पीड मर्सिडीज़ जी-28 मैन्युअल गियरबॉक्स और सामान्य रूप से 4*4 दिया गया है

केबिन की बात करें तो नई गुरखा में मिडनाइट ब्लैक इंटीरियर के साथ डार्क ग्रे थीम की अपहोल्स्ट्री दी गई है. SUV को 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के अलावा नेविगेशन और यूएसबी के साथ मिररिंग दिए गए हैं. यहां नया गियर लीवर और 4बाय4 लीवर, मोल्डेड फ्लोर मैट, पैनोरमिक साइड विंडो, कैप्टन सीट्स और पिछले यात्रियों के लिए आर्मरेस्ट भी देखने को मिले हैं. सुरक्षा के लिहाज से नई गुरखा को दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, कॉर्नरिंग लैंप, वन-टच लेन चेंज इंडिकेटर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फॉलो-मी होम और लीड मी टू गुरखा जैसे कई फीचर्स मिले हैं.

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो लद्दाख में नज़र आई, पहाड़ों पर हो रहा SUV का परीक्षण

बिल्कुल नई फोर्स गुरखा के साथ मर्सिडीज़-बेंज़ से लिया बीएस6 मानक 2.6-लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है. यह इंजन 3,200 आरपीएम पर 91 बीएचपी ताकत और 1,400-2,400 आरपीएम पर 250 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन को 5-स्पीड मर्सिडीज़ जी-28 मैन्युअल गियरबॉक्स और सामान्य रूप से 4बाय4 दिया गया है. आकार की बात करें तो नई गुरखा 4116 मिमी लंबी और 1812 मिमी चौड़ी है, वहीं इसका कद 2075 मिमी है और व्हीलबेस 2400 मिमी रखा गया है. यह 5 रंगों - लाल, नारंगी, हरे, ग्रे और सफेद में उपलब्ध है. बाकी फीचर्स में टेलिस्कोपिक अडजस्टमेंट, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक्स और पिछले दरवाज़े पर वाइपर शामिल हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.