carandbike logo

2021 फोर्स गुरखा ऑफ-रोडर SUV भारत में हुई पेश, दशहरे से ग्राहकों को मिलेगी

2021 गुरखा संभवतः अक्टूबर के पहले हफ्ते तक डीलरशिप पहुंचना शुरू हो जाएगी और दशहरे के दिन से इसे ग्राहकों को सौंपना शुरू किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...

SUV पहले की तरह डिब्बे जैसे आकार में बनाई गई है expand फोटो देखें
SUV पहले की तरह डिब्बे जैसे आकार में बनाई गई है

फोर्स मोटर्स ने आखिरकार नई जनरेशन गुरखा SUV से पर्दा हटा लिया है. नई ऑफ-रोडर SUV डिज़ाइन में कई बदलावों, बिल्कुल नए इंटीरियर और प्रिमियम अंदाज़ के लिए कई आधुनिक फीचर्स के साथ आई है. भारतीय बाज़ार के लिए 2021 फोर्स गुरखा SUV की कीमतें 27 सितंबर को घोषित की जाएंगी. 2021 गुरखा संभवतः अक्टूबर 2021 के पहले हफ्ते तक डीलरशिप पहुंचना शुरू हो जाएगी और दशहरे के दिन से इसे ग्राहकों को सौंपना शुरू किया जाएगा. SUV पहले की तरह डिब्बे जैसे आकार में बनाई गई है और 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किए गए मॉडल के लगभग समान ही है. नई गुरखा पिछले साल लॉन्च की जानी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते लॉन्च आगे बढ़ाया गया है.

c9tbi7lg2021 फोर्स गुरखा 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किए गए मॉडल के लगभग समान ही है

मॉड्युलर आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनी 2021 फोर्स गुरखा SUV ऑफ-रोडिंग के हिसाब से तैयार की गई है और चुनौतीपूर्ण रास्तों के लिए इसके साथ कई अहम पुर्ज़े भी दिए गए हैं. अगले हिस्से में सिंगल-स्लैट ग्रिल पर एफ-लोगो की जगह अब गुरखा ब्रांडिंग दी गई है, इसके अलावा एलईडी ऐज हैडलैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड डीआरएल और फैंडर पर लगे एलईडी इंडिकेटर्स SUV को मिले हैं. फोर्स मोटर्स ने 2021 गुरखा में नए बंपर्स, फॉग लाइट्स, नया स्नॉर्कल, फैंडर पर नई डिज़ाइन का शार्क गिल, पिछले हिस्से में बड़ी विंडशील्ड, नए ओआरवीएम के साथ खुकरी का चिन्ह, नई ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, पिछले दरवाज़े पर लगा स्पेयर व्हील और एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं.

oddkl7lनई गुरखा में मिडनाइट ब्लैक इंटीरियर के साथ डार्क ग्रे थीम की अपहोल्स्ट्री दी गई है

केबिन की बात करें तो नई गुरखा में मिडनाइट ब्लैक इंटीरियर के साथ डार्क ग्रे थीम की अपहोल्स्ट्री दी गई है. SUV को 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के अलावा नेविगेशन और यूएसबी के साथ मिररिंग दिए गए हैं. यहां नया गियर लीवर और 4बाय4 लीवर, मोल्डेड फ्लोर मैट, पैनोरमिक साइड विंडो, कैप्टन सीट्स और पिछले यात्रियों के लिए आर्मरेस्ट भी देखने को मिले हैं. सुरक्षा के लिहाज से नई गुरखा को दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, कॉर्नरिंग लैंप, वन-टच लेन चेंज इंडिकेटर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फॉलो-मी होम और लीड मी टू गुरखा जैसे कई फीचर्स मिले हैं.

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो लद्दाख में नज़र आई, पहाड़ों पर हो रहा SUV का परीक्षण

n91l2hnoयह 5 रंगों - लाल, नारंगी, हरे, ग्रे और सफेद में उपलब्ध है

बिल्कुल नई फोर्स गुरखा के साथ मर्सिडीज़-बेंज़ से लिया BS6 मानक 2.6-लीटर डीज़ल इंजन दिया गया है. यह इंजन 3,200 आरपीएम पर 91 बीएचपी ताकत और 1,400-2,400 आरपीएम पर 250 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन को 5-स्पीड मर्सिडीज़ जी-28 मैन्युअल गियरबॉक्स और सामान्य रूप से 4बाय4 दिया गया है. आकार की बात करें तो नई गुरखा 4116 मिमी लंबी और 1812 मिमी चौड़ी है, वहीं इसका कद 2075 मिमी है और व्हीलबेस 2400 मिमी रखा गया है. यह 5 रंगों - लाल, नारंगी, हरे, ग्रे और सफेद में उपलब्ध है. बाकी फीचर्स में टेलिस्कोपिक अडजस्टमेंट, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक्स और पिछले दरवाज़े पर वाइपर शामिल हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.