लॉगिन

2021 फोर्ड ब्रोंको SUV को पहली बार अमेरिका में दिखाया गया

फोर्ड ब्रोंको की अमेरिकी बाजार में 24 साल बाद वापसी हुई है. दिखने में काफी सख़्त है लेकिन साथ ही इसे कई आधुनिक फीचर मिले हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑफ-रोडींग के लिए बनी एक ऐतिहासिक और बेहद लोकप्रिय गाड़ी फोर्ड ब्रोंको SUV ने 24 साल बाद वापसी की है. कार का डिज़ाइन पुराने ज़माने की याद दिलाता है लेकिन कंपनी ने इसमें कई आधुनिक फीचर डाले हैं. गोलाकार हेडलैम्प हैं और ग्रिल पर ब्रोंको लिखा हुआ है, हां आकार थोड़ी ज़रूर बढ़ा है. बोनट के कोने भी पुरानी ब्रोंको की डिजाइन के संकेत देते हैं. यहां लगे इंडिकेटर छत पर लगने वाले गियर को बांधने के काम आते हैं. विंग मिरर दरवाजों के बजाय कार के शरीर में लगाए गए हैं ताकि दरवाजे न होने पर भी वो बरकरार रहें. जी आपने सही सुना, गाड़ी के दरवाज़े निकाले जा सकते हैं. कार मानक रुप से सॉफ्ट-टॉप है लेकिन हार्डटॉप विक्लप भी है.

    jafm339g

    ब्रोंको में मजबूत और भरोसेमंद 4x4 हार्डवेयर की कोई कमी नहीं है

    कार के अंदर का लुक फोर्ड के कुछ अन्य मॉडलों की याद दिलाता है, उदाहरण के लिए टचस्क्रीन, गियर लीवर और स्टीयरिंग व्हील. गाड़ी के फर्श में हटाने योग्य पैनल हैं जो तब काम आते हैं जब ऑफ-रोड़िंग करते वख़्त पानी अदर आ जाता है. ड्राइविंग करते समय मालिक ट्रेल्स पर गीला होने या एसयूवी को साफ करने की चिंता से मुक्त रहते हैं.

    यह भी पढ़ें: फोर्ड इकोस्पोर्ट का एक नया, सस्ता ऑटोमेटिक वेरिएंट बाज़ार में आया

    j53lmefg

    कार के अंदर का लुक फोर्ड के कुछ अन्य मॉडलों की याद दिलाता है

    ब्रोंको में मजबूत और भरोसेमंद 4x4 हार्डवेयर है. इसमें ऑफ-रोड टायर, डिफ-लॉकर्स, कम-रेंज गियर और एक ट्रेल टूलबॉक्स शामिल है. गाड़ी में ऑफ-रोड के लिए एक ख़ास क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम भी है, यानि एक्सेलरेटर दबाने की चिंता नहीं. ब्रोंको में दो इंजन हैं, पहला लोकप्रिय 2.3-लीटर, चार-सिलेंडर, इकोबूस्ट पेट्रोल मोटर है जो 266 बीएचपी और 420 एनएम के पीक टॉर्क बनाता है और इसे सात स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिला है जबकि 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वैकल्पिक है. इसके अलावा 2.7-लीटर, V6 इकोबूस्ट पेट्रोल इंजन है जो 306 बीएचपी और 542 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसे 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मानक के रूप से मिलता है. यहां मैनुअल ट्रांसमिशन का कोई विकल्प नहीं है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें