carandbike logo

2021 होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट के वेरिएंट्स की जानकारी लीक, 18 अगस्त को लॉन्च

होंडा ने राजस्थान स्थित टपूकड़ा उत्पादन प्लांट में नई अमेज़ का उत्पादन शुरू कर दिया है और डीलरशिप के लिए कार रवाना भी की जाने लगी है. पढ़ें पूरी खबर...

होंडा 18 अगस्त 2021 को होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट लॉन्च करने के लिए तैयार है expand फोटो देखें
होंडा 18 अगस्त 2021 को होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट लॉन्च करने के लिए तैयार है

होंडा कार्स इंडिया भारतीय बाज़ार में 18 अगस्त 2021 को होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी ने कार की कई झलक जारी की हैं जिसमें कार के नए एलईडी टेललैंप्स दिखाए गए हैं के साथ अन्य कई फीचर्स दिखे हैं. होंडा ने पहले से नई जनरेशन अमेज़ के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और रु 21,000 टोकन राशि के साथ आप सबकॉम्पैक्ट सेडान बुक कर सकते हैं, घर पर रहकर ऑनलाइन रु 5,000 टोकन राशि के साथ होंडा की वेबसाइट के ज़रिए भी इस कार को बुक किया जा सकता है. होंडा ने राजस्थान स्थित अपने टपूकड़ा उत्पादन प्लांट में नई अमेज़ का उत्पादन शुरू कर दिया है और डीलरशिप के लिए कार रवाना भी की जाने लगी है.

2maj7tfoट्रांसपोर्ट विभाग के लीक हुए दस्तावेज़ में कार के वेरिएंट्स और बाकी कई मुख्य जानकारियां सामने आ गई हैं

लॉन्च से पहले ट्रांसपोर्ट विभाग के लीक हुए दस्तावेज़ में कार के वेरिएंट्स और बाकी कई मुख्य जानकारियां सामने आ गई हैं. इस डॉक्युमेंट में सामने आया है कि नई अमेज़ का आकार मौजूदा मॉडल के समान ही रखा गया है और इसे कुल 13 वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा. अमेज़ सबकॉम्पैक्ट सेडान के फेसलिफ्ट मॉडल को कई कॉस्मैटिक बदलावों के अलावा नए और बदले हुए फीचर्स दिए गए हैं. कार को नई ग्रिल, एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ जुड़े हुए एलईडी डीआरएल, अगले हिस्से में एलईडी फॉगलैंप्स के साथ क्रोम गार्निश, दूसरी स्टाइल के बंपर्स, 15-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स, दरवाज़ों के बाहरी हिस्से में क्रोम हैंडल्स और सी आकार के एलईडी टेललाइट्स जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

2vrbbh18इस डॉक्युमेंट में सामने आया है कि नई अमेज़ का आकार मौजूदा मॉडल के समान ही रखा गया है

ब्रोशर की लीक हुई फोटो में यह भी सामने आया है कि होंडा कार्स इंडिया नई अमेज़ फेसलिफ्ट को तीन ट्रिम्स - ई, एस और वीएक्स में पेश करने वाली है. कंपनी ने राजस्थान स्थित अपने टपूकड़ा प्लांट में कार का उत्पादन पहले ही शुरू कर दिया है और हाल में कंपनी ने नई अमेज़ फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है. होंडा ने देशभर की डीलरशिप पर कार पहुंचाना भी शुरू कर दिया है. कार का केबिन लगभग पहले जैसा ही है, लेकिन इसे नई अपहोल्स्ट्री, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, वॉइस कमांड ऐक्टिवेशन, रियर पार्किंग कैमरा के साथ मल्टि-व्यू और गाइडलाइंस, पुश बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक एसी और कई फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : होंडा की सभी कारों पर अगस्त 2021 में मिला ₹ 57,000 से ज़्यादा तक का फायदा

नई होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट के साथ पहले जैसे 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन विकल्प मिलेंगे. कार का आई-वीटैक पेट्रोल इंजन 89 बीएचपी ताकत के साथ 110 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है, वहीं इसका आई-डीटैक डीज़ल इंजन 99 बीएचपी ताकत के साथ 200 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इन दोनों इंजन को समान मैन्युअल और सीवीटी ट्रांसमिशन विकल्पों से लैस किया गया है. कंपनी लॉन्च के समय कार की बाकी जानकारी उपलबध कराएगी. बता दें कि सीवीटी गियरबॉक्स के साथ कार के डीज़ल इंजन की ताकत 79 बीएचपी और 169 एनएम हो जाती है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.