लॉगिन

रिव्यू: 2021 होंडा CB200X

हम होंडा की नई क्रॉसओवर मोटरसाइकिल होंडा सीबी200एक्स के साथ कुछ समय बिता रहे हैं यह देखने के लिए कि क्या इसमें विजेता बनने की क्षमता है या नही.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा CB200X भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में एक बहुत ही दिलचस्प सेगमेंट में आई है. 180-200 सीसी कम्यूटर सेगमेंट बाइक कुछ अलग पेश करने का इरादा रखता है. यह आपकी सामान्य स्ट्रीट बाइक नहीं है, और हार्ड-कोर ऑफ-रोड बाइक भी नहीं है. और यह वह जगह है, जहां होंडा इस क्रॉसओवर मोटरसाइकिल के साथ आई है. इसका उपयोग दैनिक आवागमन के लिए किया जा सकता है, लेकिन छुट्टी के दिन शहर के बाहरी इलाके में भी यह जाने का वादा करती है.

    डिज़ाइन

    adggfg9o

    बाइक वास्तव में अपने से बड़ी बाइक होने का एहसास देती है 

    दिखने के मामले में, इसमें कोई शक नहीं है कि होंडा ने बाज़ी मार ली है. नई CB200X निश्चित रूप से दिखने में शानदार है. पहली बार इस पर अपनी नजरें जमाएं, और यह वास्तव में अपने से बड़ी बाइक होने का एहसास देती है. स्मार्ट दिखने वाली टेललाइट सहित सभी लाइट्स पूरी तरह से एलईडी हैं, और यहां तक ​​​​कि इंडिकेटर्स भी एलईडी हैं, जिसमें अगले इंडिकेटर्स प्लास्टिक नक्कल गार्ड पर लगे हैं. बाइक पर प्लास्टिक बैश प्लेट भी लगी है जो लुक को और निखारती है.

    यह भी पढ़ें: होंडा ने CB200X मोटरसाइकिल ग्राहकों को सौंपना शुरू की

    vm313tpo

    नेगेटिव एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल में ट्रिप मीटर, क्लॉक और गियर पोजीशन इंडिकेटर है.  

    37 मिमी के गोल्ड अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क प्रीमियम दिखते हैं, लेकिन इनकी सस्पेंशन यात्रा सीमित है, क्योंकि यह हॉर्नेट 2.0 से ही लिए गए गए हैं. लंबा और सपाट हैंडलबार सवार के करीब आया है जिससे आप लंबे समय तक बिना थके चल सकते हैं. नेगेटिव एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल में ट्रिप मीटर, क्लॉक और गियर पोजीशन इंडिकेटर है. लेकिन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी निश्चित रूप से CB200X की प्रीमियम अपील को बढ़ा सकती थी. बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील हैं और दोनों सिरों पर डिस्क के साथ केवल सिंगल-चैनल एबीएस है. बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस भी कुछ बेहतर हो सकता था.

    इंजन

    b154d854

    बाइक का 184.4 सीसी इंजन हॉर्नेट 2.0 से लिया गया है.

    चलते हुए CB200X परिचित महसूस होती है, ऐसा इसलिए है क्योंकि इसका इंजन हॉर्नेट 2.0 से लिया गया है. 184.4 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन 8,500 आरपीएम पर 17 बीएचपी और 6,000 आरपीएम पर 16.1 एनएम का पीक टॉर्क देता है. इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा है और बाइक खुशी से पूरे दिन 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर चल सकती है. लेकिन यह शहर के भीतर सबसे ज्यादा खुश रहती है.

    यह भी पढ़ें: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने बिगविंग मॉडलों के लिए वर्चुअल शोरूम लॉन्च किया

    राइड और हैंडलिंग

    u9bsjfb4

    तेज़ी से मुढ़ते वक्त भी बाइक में आत्मविश्वास की कमी नही लगती.

    बाइक में बढ़िया हैंडलिंग है, और 147 किलोग्राम वजन के साथ CB200X हल्का भी है. इसकी वजह से ट्रैफ़िक इसका आराम से चलाया जा सकता है. यहां आपको आराम की सवारी मिलती है लेकिन अगर किसी बड़े गड्ढे या स्पीडब्रेकर से तेज़ी से गुज़रते हैं तो झटका ज़रूर लगता है. तेज़ी से मुढ़ते वक्त भी बाइक में आत्मविश्वास की कमी नही लगती और यह नियंत्रित में रहती है.

    फैसला

    7pqh2vp4

    बाइक इस कीमत पर बेहतर प्रदर्शन और फीचर्स देती है.

    होंडा CB200X की सबसे बड़ी ताकत इसकी लुक्स हैं. यह एक उचित मध्यम आकार की साहसिक बाइक की तरह दिखती है. इंजन रिफाइंड है, गियर शिफ्ट आसान हैं और हैंडलिंग से भी आपको कोई शिकायत नही होगी. ₹ 1,44,500 (एक्स-शोरूम) पर, आप इसे एक सस्ती कम्यूटर बाइक नही कहेंगे लेकिन इस कीमत पर, यह बेहतर प्रदर्शन और फीचर्स के साथ यह कई 200 सीसी स्ट्रीट-बाइक्स के दरवाजे पर दस्तक देती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 27, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें