लॉगिन

2021 ह्यून्दे अल्कज़ार 7-सीटर एसयूवी को एक अनोखे तरीके से दिखाया गया

ह्यून्दे इंडिया ने आधिकारिक तौर पर आने वाली अल्कज़ार प्रीमियम 7-सीटर एसयूवी का झलक दिखाई है जो एक महल थीम में लिपटी हुई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने आधिकारिक तौर पर अपने वैश्विक डेब्यू से पहले अल्काज़र 7-सीटर एसयूवी को प्रदर्शित कर दिया है. दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने आगामी प्रीमियम एसयूवी पर किए जा रहे परीक्षणों की घोषणा की है, जो कि एक अनोखे महल थीम में लिपटी हुई है. टीज़र वीडियो हमें अल्काज़र एसयूवी की पहली झलक देता है जो इसके बोल्ड सी-पिलर, एलईडी हेडलाइट्स और डायमंड-कट अलॉय व्हील जैसे फीचर्स को दिखाता है. पिछले महीने ह्यून्दे ने एसयूवी के नए डिज़ाइन स्केच जारी किए थे जिसमें कहा गया था कि कार का पिछला हिस्सा क्रेटा की तुलना में बहुत अलग होगा. असल में यह क्रेटा का एक तीन-रो वाला मॉडल है, जिसे 6-सीटर और 7-सीटर दोनों विकल्प में पेश किया जाएगा. इसके लिए एसयूवी की लंबाई और व्हीलबेस की 30 मिमी और 20 मिमी तक बढ़ने की संभावना है.

    5l085gqoSUV को क्रेटा में लगे सभी इंजन के साथ पेश किया जा सकता है.

    अल्काज़ार नाम एक प्रकार का मध्यकाल के महल को दर्शाता है. इसके अलावा, कार कंपनी का कहना है कि आने वाली अलकाज़ार एसयूवी का विभिन्न क्षेत्रों जैसे कि ख़राब सड़कों, तेज़ गति वाले राजमार्गों, पहाड़ी इलाकों और यहां तक ​​कि चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति में बड़े पैमाने पर परीक्षण किया गया है. फीचर्स की बात करें तो कार ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, वेंटिलेटेड सीटें, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, 360-डिग्री कैमरा और पैनोरमिक सनरूफ के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगी.

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे इंडिया ने जारी किए अल्काज़ार के डिज़ाइन स्कैच, जल्द होगी वैश्विक पेशकश

    p61sguq

    कार का पिछला हिस्सा क्रेटा की तुलना में बहुत अलग होगा.  

    SUV को क्रेटा में लगे 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर GDI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है. ट्रांसमिशन विकल्पों भी अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है. लॉन्च होने के बाद, ह्यून्दे अलकज़ार 7-सीटर प्रीमियम एसयूवी एमजी हेक्टर प्लस और टाटा सफारी जैसी कारों से मुकाबला करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें