लॉगिन

दुनिया के सामने पेश करने से पहले 2021 जीप वैगनियर की पहली झलक जारी

हो सकता है हम ग्रैंड चिरोकी और वैगनियर के बीच भ्रमित हों, क्योंकि ये जानकारी भी हमें है कि नई ग्रैंड चिरोकी भी लॉन्च होने वाली है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जीप ने आगामी वैगनियर SUV की ताज़ा झलक पेश की है जिसके लिए कंपनी ने इंस्टाग्राम का सहारा लिया है. नई झलक से हमें जीप वैगनियर के आकार और रूपरेखा का अदाज़ा हो गया है. ये भी हो सकता है कि हम ग्रैंड चिरोकी और वैगनियर के बीच भ्रमित हो गए हों, क्योंकि ये जानकारी भी हमें है कि नई ग्रैंड चिरोकी भी लॉन्च होने वाली है और तो और कंपनी ने इस टीज़र के साथ कोई जानकारी भी नहीं दी है. रूपरेखा की बात करें तो जीप वैगनियर और जीप ग्रैंड चिरोकी लगभग एक जैसे हैं, लेकिन SUV के साथ कुछ नए पुर्ज़े दिए गए हैं जिनकी जानकारी हम आपको पहले भी दे चुके हैं.

    k90b0o1gकंपनी 3 सितंबर 2020 को ग्रैंड वैगनियर से पर्दा हटाने को पूरी तरह तैयार है

    जीप ने पहले भी कार की कुछ जानकारी साझा की है जिसे कंपनी 3 सितंबर 2020 को ग्रैंड वैगनियर से पर्दा हटाने को पूरी तरह तैयार है, टीज़ की गई फोटो से पता चलता है कि नई SUV कैसी होगी. तो चलिये शुरू करते हैं अगली ग्रिल से. सबसे पहले जो चीज़ आपका ध्यान खींचेगी वो SUV की ग्रिल है जिसपर क्रोम का बेहतरीन काम किया गया है. चौकोर डिज़ाइन की ये ग्रिल पुराने वैगनियर मॉडल्स से प्रेरित है. इस ग्रिल का आकार 2018 में कंपनी द्वारा शोकेस की गई वैगनियर रोडट्रिप कॉन्सेप्ट से बहुत मिलता है जो 1965 मॉडल वैगनियर पर आधारित है.

    rcmphhh8क्रोम का ये काम SUV के प्रिमियम लुक में इज़ाफा करता है

    क्रोम का ये काम SUV के प्रिमियम लुक में इज़ाफा करता है और अगले हिस्से में लगी ग्रिल पर वैगनियर लिखा गया है. केबिन की बात करें तो जीप द्वारा जारी टीज़र में रोटरी नॉब जैसा कुछ दिखाई दे रहा है. अभी हमें नहीं पता कि असल में ये क्या है और हम इसकी ज़्यादा जानकारी का इंतज़ार कर रहे हैं. हालांकि दिखने में ये गियर नॉब जैसा ही दिख रहा है, लेकिन ये इंफोटेनमेंट सिस्टम को कोई हिस्सा या SUV के कई ड्राइविंग मोड्स का स्विच भी हो सकता है.

    ये भी पढ़ें : जीप कम्पस नाइट ईगल एडिशन भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 20.14 लाख

    हमें ये जानकारी है कि जीप वैगनियर दो वेरिएंट्स में पेश की जाएगी जिसमें पहला वैगनियर नाम से आएगा और दूसरे लंबे व्हीलबेस वाले मॉडल का नाम ग्रैंड वैगनियर होगा. कंपनी द्वारा SUV की ज़्यादा जानकारी का हम बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं जो इसके लॉन्च के आस-पास उपलब्ध कराई जाएगी और जल्द ही इस SUV की रूपरेखा भी सबके सामने लाई जा सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें