लॉगिन

2021 लैंड रोवर डिस्कवरी फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 88.06 लाख

डिस्कवरी फेसलिफ्ट को नवंबर 2020 में दुनिया के सामने पेश किया था जिसे नई डिज़ाइन लैंग्वेज, तकनीक, उन्नत इंजन विकल्प और ऐसे ही कई बदलाव दिए गए हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैंड रोवर इंडिया ने 2021 डिस्कवरी फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 88.06 लाख रखी गई है. बदली हुई लैंड रोवर डिस्कवरी फेसलिफ्ट को नवंबर 2020 में दुनिया के सामने पेश किया गया था और SUV में नई डिज़ाइन लैंग्वेज, तकनीक, उन्नत इंजन विकल्प और ऐसे ही कई बदलाव दिए गए हैं. 2021 डिस्कवरी फेसलिफ्ट का मुकाबला सेगमेंट की BMW X5, वॉल्वो XC90, ऑडी Q7 जैसी कारों से होगा. लॉन्च पर बात करते हुए जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, रोहित सूरी ने कहा कि, "काबीलियत को लेकर लैंड रोवर की दमदार पहचान के साथ, नई डिस्कवरी प्रदर्शन, लग्ज़री और एफिशिएसी के अगले स्तर पर पहुंच चुकी है जो इसे परिवार के साथ सफर करने के लिए सबसे अच्छी फुल-साइज़ SUV बनाते हैं."

    msfnh4bcनई डिस्कवरी प्रदर्शन, लग्ज़री और एफिशिएसी के अगले स्तर पर पहुंच चुकी है

    2021 लैंड रोवर डिस्कवरी फेसलिफ्ट में किए गए बदलावों की बात करें तो दूसरी स्टाइल की ग्रिल, नए मेट्रिक्स एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल और दूसरी डिज़ाइन के एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं. बंपर पर नए साइड एयर वेंट्स दिए गए हैं जो इसे स्पोर्टी लुक देते हैं, वहीं पिछले बंपर को उकेरा गया है ताकि पिछले हिस्से को भी बेहतर लुक मिल सके. SUV के पिछले दरवाज़े पर ग्लॉस ब्लैक पैनल दिए गए हैं जिसपर डिस्कवरी बैज लगा है. SUV को शानदार बनाने वाले पुर्ज़ों में क्लैमशैल बोनट, सीढ़ीनुमा छत और SUV का सी-पिलर हैं.

    ये भी पढ़ें : 2021 लैंड रोवर डिफैंडर 90 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 76.57 लाख

    5vpqt43gबंपर पर नए साइड एयर वेंट्स दिए गए हैं जो इसे स्पोर्टी लुक देते हैं

    2021 लैंड रोवर डिस्कवरी के केबिन को पहले से बेहतर बनाने के लिए नया पिवि प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ओटीए अपडेट्स दिए गए हैं. नए मॉडल में 11.4-इंच एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो पुराने मॉडल के मुकाबले 48 प्रतिशत बड़ा और तिगुने प्रकाश वाला है. लैंड रोवर की एसओटीए तकनीक ग्राहकों को 44 के करीब इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स और मॉड्यूल अपडेट करने की अनुमति देती है जिसमें सर्विस सेंटर जाने की कोई ज़रूरत नहीं होती.

    tgs2vsooकेबिन को पहले से बेहतर बनाने के लिए नया पिवि प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ OTA अपडेट्स दिए गए हैं

    SUV के साथ 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल मिला है जिससे एचडी 3डी मैपिंग के साथ इंटरफेस को कस्टमाइज़ करने के कई विकल्प मिलते हैं. बाकी फीचर्स में केबिन एयर आयोनाइज़ेशन के साथ पीएम2.5 एयर फिल्टरेशन तकनीक, अगली सीट्स के पिछले हिस्से में लगे लैंड रोवर के क्लिक एंड गो टेबल होल्डर्स जो यूएसबी-ए चार्जिंग सॉकेट के साथ आते हैं, शामिल हैं. यहां पावर्ड टेलगेट, इंटेलिजेंट सीट फोल्ड और रिमोट ऐप दी गई है जिससे ड्राइवर डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं. इनके अलावा कंपनी ग्राहकों को दूसरी पीढ़ी की ऐक्टिव चाबी दे रही है जिसकी मदद से कार को लॉक, अनलॉक या शुरू किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : 2021 रेन्ज रोवर इवोक भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 64.12 लाख

    8m6ik96kSUV के पिछले दरवाज़े पर ग्लॉस ब्लैक पैनल दिए गए हैं जिसपर डिस्कवरी बैज लगा है

    नई 2021 डिस्कवरी फेसलिफ्ट के साथ 2.0-लीटर के चार-सिलेंडर पेट्रोल और डीज़ल इंजन विकल्पों के अलावा 3.0-लीटर 6-सिलेंडर डीज़ल इंजन दिए गए हैं. पी300 इंजीनियम पेट्रोल इंजन 296 बीएचपी और 400 एनएम ताकत बनाता है, वहीं पी360 इंजन 355 बीएचपी ताकत और 500 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. SUV का डी300 इंजन 296 बीएचपी ताकत और 650 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. SUV में नया टेरेन रिस्पॉन्स 2 सिस्टम भी दिया गया है जिससे इसकी ऑफ-रोड क्षमता और भी बेहतर हो गई है. इसके अलावा इंटेलिजेंट ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ नया वेड मोड भी मिला है जो गहरे पानी में कार चलाते वक्त उपयोग में आता है. कंपनी ने नई SUV के लिए बुकिंग शुरू कर दी है, वहीं इसे जल्द ग्राहकों को सौंपा जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय लैंड रोवर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें