लॉगिन

2021 मसेराती गिबली रेन्ज भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 1.15 करोड़

मसेराती ने नई गिबली के साथ 3 इंजन विकल्प उपलब्ध कराए हैं. गिबली हाईब्रिड इस रेन्ज की सबसे सस्ती कार है. जानें सभी इंजन विकल्पों के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मसेराती इंडिया ने 2021 गिबली लग्ज़री स्पोर्ट्स सेडान रेन्ज भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 1.15 करोड़ से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए रु 1.93 करोड़ तक जाती है. नई सीरीज़ को कई बदलावों के साथ पेश किया गया है जिसमें हाईब्रिड इंजन शामिल है जो पहले से उपलब्ध वी6 और वी6 पेट्रोल इंजन का साथ देगा. इसके अलावा कार में फीचर्स और स्टाइल के अपडेट भी किए गए हैं. इस स्पोर्ट्स सेडान के साथ कुछ तीन इंजन विकल्प दिए गए हैं जिनमें से दो इंजन ग्रैन लुसो और ग्रैन स्पोर्ट से लिए गए हैं.

    l3piksmgमसेराती 3200 जीटी से प्रेरित बूमरेंग आकार के LED टेललाइट्स

    दिखने में 2021 मसेराती गिबली ताज़ा लुक में आई है जो जाना-पहचाना है, लेकिन पैने लुक वाले चेहरे, पूरी तरह अडेप्टिव एलईडी मेट्रिक्स हैडलैंप्स, सिग्नेचर ग्रिल और मसेराती 3200 जीटी से प्रेरित बूमरेंग आकार के एलईडी टेललाइट्स के साथ आता है. मसेराती इंडिया ने नई कार को हल्के स्टील चेसिस पर बनाया गया है जिसके भार को 50:50 अनुपात में बांटा गया है. नई लग्ज़री सेडान के साथ नेरिसिमो और नेरिसिमे कार्बन पैकेज भी लिया जा सकता है, वहीं कंपनी ग्रैन लुसो और ग्रैन स्पोर्ट लग्ज़री मॉडल की बिक्री भी जारी रखे हुए है.

    ichm86qoमसेराती इंडिया ने नई कार को हल्के स्टील चेसिस पर बनाया गया है

    2021 मसेराती गिबली के साथ पहले की तरह ब्रेम्बो ब्रेक्स और कैलिपर्स, बेहतर एग्ज़्हॉस्ट, हर पहिए पर सेंसर से नज़र रखने वाला स्कायहुक सस्पेंशन और ऑटोमैटिक तौर पर अडजस्ट होने वाले डैंपर्स दिए गए हैं. कार के बाकी फीचर्स में आसानी से बंद होने वाले दरवाज़े, कीलेस एंट्री, पावर ट्रंक के साथ किक सेंसर और लेवल 2 एडीएएस दिया गया है जो कार को ऑटोनोमस ड्राइविंग फीचर से लैस करता है. कार को ग्लोबल एनकैप में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग दिलाने में इस फीचर का भी बड़ा योगदान रहा है.

    ये भी पढ़ें : नई पॉर्श पैनामेरा फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 1.45 करोड़

    ocg1691cसबसे बड़े बदलावों में नया 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है

    कार के केबिन में कई सारे बदलाव किए गए हैं जिनमें बदला हुआ लेआउट सबसे पहले नज़र में आता है. सबसे बड़े बदलावों में नया 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो मसेराती कनेक्ट के साथ आता है, इसके अलावा यह ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आता है. कार के साथ कनेक्टेड कार तकनीक दी गई है जिसे स्मार्टफोन की ऐप द्वारा चलाया जा सकता है और यह बहुत सारी जानकारी ड्राइवर तक पहुंचाता है. कार के साथ 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, नई अपहोल्स्ट्री और ऐसे कई और फीचर्स दिए गए हैं.

    1kjmftkoकेबिन का बदला हुआ लेआउट सबसे पहले नज़र में आता है

    मसेराती ने नई गिबली सेडान के साथ तीन इंजन विकल्प उपलब्ध कराए हैं. मसेराती गिबली हाईब्रिड इस रेन्ज की सबसे सस्ती कार है जो 325 बीएचपी ताकत और 450 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. 3.0-लीटर वी6 इंजन 424 बीएचपी ताकत और 580 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं 3.8-लीटर वी8 ट्रोफेओ वर्ज़न 572 बीएचपी ताकत और 730 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. गिबली ट्रोफेओ की अधिकतम रफ्तार 326 किमी/घंटा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मासेराती ग़िबली पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मासेराती मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें