लॉगिन

नई पॉर्श पैनामेरा फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 1.45 करोड़

कार के पिछले हिस्से में नए एलईडी टेललैंप्स लगे हैं और कार में 20 और 21-इंच के व्हील्स दिए गए हैं जो 10 अलग-अलग डिज़ाइन में आते हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 4, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पॉर्श इंडिया ने पैनामेरा फेसलिफ्ट देश में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 1.45 करोड़ रखी गई है. नई पैनामेरा को 4 वेरिएंट्स - पैनामेरा, पैनामेरा GTS, पैनामेरा टर्बो एस और पैनामेरा टर्बो एस ई हाईब्रिड में पेश किया गया है. नई पैनामेरा मॉडल्स के अगले हिस्से में शानदार ग्रिल लगाई गई है जो एयर इंटेक्स के साथ आती है. नई पैनामेरा टर्बो एस को बिल्कुल नया चेहरा दिया गया है जिसके साथ बड़े आकार के एयर इंटेक्स बगल में लगाए गए हैं जो इसे अलग दिखने वाला बनाते हैं, इसके अलावा कार काफी चौड़े आकार की है. बेस मॉडल के अलावा पैनामेरा GTS की एक्सशोरूम कीमत रु 1.85 करोड़ है, वहीं टर्बो एस वेरिएंट की कीमत रु 2.12 करोड़ है, इसके बाद पैनामेरा टर्बो एस ई-हाईब्रिड की कीमत रु 2.43 करोड़ रखी गई है.

    a9dvk60gनई पैनामेरा को 4 वेरिएंट्स में पेश किया गया है

    पॉर्श पैनामेरा GTS के साथ अलग किस्म की टेललाइट दी गई है जो नए एक्सक्लूसिक डिज़ाइन में आई है जिसका क्लस्टर सामान्य के मुकाबले काला है और डायनामिक कमिंग/लीविंग होम फंक्शन के साथ आता है. सभी नए मॉडल्स के अगले हिस्से में पहले जैसा वैकल्पिक स्पोर्ट डिज़ाइन दिया गया है जो शानदार लुक वाली एयर इंटेक ग्रिल, बड़े आकार की साइड कूलिंग ओपनिंग्स और सिंगल-बार फ्रंट लाइट मॉड्यूल दिया गया है. नया एस मॉडल बगल में बड़े एयर इंटेक्स की सहयता से खुदको अलग बनाता है. कार के पिछले हिस्से में नए एलईडी टेललैंप्स लगाए गए हैं और कार के साथ 20 और 21-इंच के व्हील्स दिए गए हैं जो 10 अलग-अलग डिज़ाइन में आते हैं. पैनामेरा का पिछला हिस्सा आसानी से पहचान में आ जाता है जिसके साथ नई डिज़ाइन के एलईडी टेललाइट क्लस्टर दिए गए हैं.

    j9mkpfqकार के साथ 20 और 21-इंच के व्हील्स दिए गए हैं

    पॉर्श ने पैनामेरा टर्बो एस के साथ 4-लीटर का वी8 पेट्रोल इंजन मिला है जो 621 बीएचपी और 820 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. पिछले मॉडल के मुकाबले नया इंजन 79 बीएचपी ज़्यादा ताकतवर हो गया है और सिर्फ 3.1 सेकंड में कार 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार 315 किमी/घंटा है. इस तेज़ रफ्तार के हिसाब से कार को तीन-चेंबर वाले एयर सस्पेंशन, पॉर्श एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट और रोल स्टेबलाइज़ेशन सिस्टम, पॉर्श डायनामिक चेसिस कंट्रोल सपोट्र आदि को मॉडल के हिसाब से कार में लगाया गया है.

    mstl0nnनई पैनामेरा टर्बो एस को बिल्कुल नया चेहरा दिया गया है

    पैनामेरा एस ई-हाईब्रिड कार की प्लग-इन हाईब्रिड रेन्ज में नया सदस्य है जिसके साथ बिल्कुल नया ड्राइव सिस्टम दिया गया है जो 552 बीएचपी ताकत वाला है. पिछले हाईब्रिड मॉडल्स के मुकाबले बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक रेन्ज को 30 प्रतिशत तक ज़्यादा दमदार बनाया गया है. ई-हाईब्रिड में 134 बीएचपी इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो 8-स्पीड डुअल-क्लच पीडीके ट्रांसमिशन के साथ आती है और कार में 2.9-लीटर वी6 बाइटर्बो इंजन दिया गया है, यह इंजन 434 बीएचपी और 750 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है.

    ये भी पढ़ें : फरारी रोमा ₹ 3.61 करोड़ कीमत पर भारत में लॉन्च, 3.4 सेकंड में 100 kmph रफ्तार

    वी8 बाइटर्बो इंजन पैनामेरा GTS में दमदार प्रदर्शन के हिसाब से लगाया गया है जो 473 बीएचपी और 620 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. पिछले मॉडल के मुकाबले पैनामेरा GTS का इंजन 19 बीएचपी ज़्यादा दमदार हो गया है. इसके अलावा नई पैनामेरा और पैनामेरा 4 के साथ 2.9-लीटर वी6 बाइटर्बो इंजन दिया गया है जो 326 बीएचपी और 450 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला था. कार के चेसिस और कंट्रोल सिस्टम स्पोर्टी और आरामदायक अंदाज़ के हिसाब से नई पैनामेरा में दिए गए हैं. तेज़ रफ्तार पसंद करने वालों के लिए भी कंपनी ने कार के साथ कई सारे सिस्टम उपलब्ध कराए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    पोर्श पैनामेरा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय पोर्श मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें