लॉगिन

2021 मिनी रेंज भारत में लॉन्च, कीमतें Rs. 38 लाख से शुरू

नई मिनी रेंज केवल पेट्रोल वेरिएंट के साथ आई है और यह देश में आयात की जाएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मिनी इंडिया ने भारत में अपनी 3-दरवाज़ों वाली हॉट हैच की 2021 रेंज को लॉन्च कर दिया है. जहां बेस मॉडल की कीमत रु 38 लाख रखी गई है, वहीं मिनी 3-डोर कन्वर्टिबल की कीमत रु 44 लाख है. रेंज-टॉपिंग और चलाने में ज़्यादा मज़ेदार मिनी जॉन कूपर वर्क्स की कीमत ₹ 45.50 लाख होगी, सभी कीमतें एक्स-शोरूम. यह नई मिनी रेंज केवल पेट्रोल वेरिएंट्स के साथ आई है और देश में आयात की जाएगी. कार निर्माता ने सभी मिनी डीलरशिप पर इनकी बुकिंग शुरू कर दी है.

    g4vb5a88

    मिनी 3-डोर कन्वर्टिबल की कीमत रु 44 लाख, एक्स-शोरूम रखी गई है.

    नई मिनी 3-डोर हैच और मिनी कन्वर्टिबल अब नई डिजाइन भाषा के साथ बेहतर दिखती हैं. सामने से कारों को गोल एलईडी हेडलाइट्स और हेक्सागोनल रेडिएटर ग्रिल मिलना जारी है. मिनी के बंपर को एक नया रूप देने के लिए इसे बड़े एयर ओपनिंग दिए हैं, इससे पावरट्रेन और ब्रेक का तापमान भी नियंत्रण में रहता है. अगले साइड पैनल को दोबारा डिज़ाइन किया गया है जो ड्रैग को कम करने में मदद करता है. नए 17 इंच के हल्के अलॉय व्हील सभी 3-डोर हैच और मिनी कन्वर्टिबल पर  मानक रूप से उपलब्ध हैं.

    c7sepj8

    चलाने में ज़्यादा मज़ेदार मिनी जॉन कूपर वर्क्स की कीमत ₹ 45.50 लाख होगी.

    कैबिन में सबसे बड़ा अपडेट अपडेटेड 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो अब पैने ग्राफिक्स के साथ एक नए सॉफ्टवेयर पर काम करता है. पहली बार, मिनी रेंज में लाइव विजेट भी मिलते हैं, जिन्हें टचस्क्रीन डिस्प्ले पर स्वाइप मोशन द्वारा चुना जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: 2021 BMW 5 सीरीज़ के भारत में लॉन्च की तारीख आई सामने, जानें कार के बारे में

    मिनी जॉन कूपर वर्क्स 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आनी जारी है जो 228 बीएचपी और 320 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इंजन को 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और यह 6.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है. कार में बेहतर ड्राइविंग अनुभव के लिए पैडल शिफ्टर्स भी लगे हैं. वहीं 3-दरवाज़ों वाली मिनी और कन्वर्टिबल में 189 बीएचपी और 280 एनएम पीक टॉर्क का देने वाला इंजन लगा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें