लॉगिन

2021 न्यूयॉर्क ऑटो शो हुआ निरस्त, अगले साल गर्मियों में किया जाएगा आयोजन

भारत में पसंद किए जाने वाले ऑटो एक्सपो 2022 को हाल में स्थगित किया गया है, अब आयोजकों ने 2021 न्यूयॉर्क अॅटो शो को निरस्त कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोविड-19 महामारी की वजह से कई ऑटोमोटिव आयोजन या तो रद्द कर दिए गए हैं या इनकी तारीख आगे बढ़ा दी गई है, इनमें से कई सारे ऑटो शो ऐसे हैं जिनका ग्राहकों और दर्शकों को इंतज़ार रहता है. भारत में बेहद पसंद किए जाने वाले ऑटो एक्सपो 2022 को हाल में स्थगित किया गया है और अब आयोजकों ने 2021 न्यूयॉर्क अॅटो शो को निरस्त कर दिया है. न्यूयॉर्क ऑटा शो के आयोजकों को दर्शकों और निर्माता कंपनियों के प्रतिनिधियों के स्वास्थ्य की चिंता है और कोविड-19 की तीसरी लहर के चलते यह फैसला लिया गया है.

    4uggf38kआयोजन स्थल पर वाहनों के परीक्षण के लिए 4 ईवी टैस्ट ट्रैक तैयार किए गए थे

    आयोजकों में से एक ने कहा कि, “121 साल से चले आ रहे न्यूयॉर्क ऑटो शो में हम दर्शकों, वाहन और तकनीक पेश करने वालों और हज़ारों महिलाएं और पुरुष जो इस शो को संचालित करने में मदद करते हैं, उन्हें सुरक्षित माहौल देना हमारी पहली प्राथमिता है. पिछले कुछ हफ्तों में, खासतौर पर पिछले कुछ दिनों में परिस्थिति काफी बदल गई है और सुरक्षित रूप से इस आयोजन को पूरा करना एक बहुत मुश्किल हो चुका है. अगस्त में आयोजित किए जाने वाले शो को अब निरस्त किया जा रहा है क्योंकि शहर, देश और दुनिया में महामारी दोबारा फैलती नज़र आ रही है. अब इस ऑटो शो का आयोजन पहले से बेहतर और बड़े स्तर पर अप्रैल 2022 में किया जाएगा.”

    ये भी पढ़ें : Auto Expo 2022 हुआ स्थगित, कोविड-19 की तीसरी लहर के चलते लिया फैसला

    78795rन्यूयॉर्क ऑटो शो का 2020 संस्करण भी महामारी के चलते निरस्त किया गया था

    न्यूयॉर्क ऑटो शो 2021 को इसी महीने यानी अगस्त 2021 में आयोजित किया जाना था, यहां बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी संभावित थी और इस बार यहां इलेक्ट्रिक वाहनों को बोलबाला होने वाला था. यही वजह है कि आयोजन स्थल पर वाहनों के परीक्षण के लिए 4 ईवी टैस्ट ट्रैक तैयार किए गए थे. हालांकि ऐसा लग रहा है कि वाहन निर्माता अप्रैल 2022 में भी इसी नीति पर आगे बढ़ने वाले हैं, क्योंकि वाहनों का यही भविश्य भी है और इसे ही नए ज़माने में सबसे ज़्यादा महत्व दिया जा रहा है. बता दें कि न्यूयॉर्क ऑटो शो का 2020 संस्करण भी महामारी के चलते निरस्त किया गया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें