लॉगिन

2021 टाटा टिआगो NRG फेसलिफ्ट की झलक लॉन्च से पहले भारत में हुई जारी

टाटा ने पहले कार के लॉन्च की तारीख का खुलासा किया, और अब टिआगो NRG की पहली झलक कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जारी कर दी है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स अगले हफ्ते की शुरुआत में 2021 टाटा टिआगो NRG का फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है. भारतीय कार निर्माता ने पहले कार के लॉन्च की तारीख का खुलासा किया, और अब टिआगो NRG की पहली झलक कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जारी कर दी है. आपको याद दिला दें कि टाटा मोटर्स अपनी एंट्री-लेवल हैचबैक पर आधारित टिआगो NRG को बतौर सख़्त, क्रॉसओवर मॉडल 2018 से 2020 के बीच बेचती रही. हालांकि 2020 की शुरुआत में जब टिआगो फेसलिफ्ट बाज़ार में आई जो कंपनी ने खामोशी से टिआगो NRG को लाइन-अप से हटा लिया.

    undefined

    नई टाटा टिआगो NRG फेसलिफ्ट पुराने मॉडल के मुकाबले नए फीचर्स और बदली हुई स्टाइल के साथ आएगी. कार दिखने में सामान्य टाटा टिआगो जैसी ही है, लेकिन NRG मॉडल के अगले हिस्से में पैनी ग्रिल और हैडलैंप्स, बदले हुए बंपर के अलावा नए 14-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इसके साथ ही नई बॉडी क्लैडिंग कार के निचले हिस्से में NRG बैज के साथ मिल सकती है. कार का ग्राउंड क्लियरेंस भी 200-205 मिमी तक पहुंचने का अनुमान है जो सामान्य मॉडल में 170 मिमी है. टाटा मोटर्स नए मॉडल को रूफरेल्स भी दे सकती है.

    ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने 10,000 सफारी एसयूवी बनाने का आंकड़ा पार किया

    j5u180ekNRG फेसलिफ्ट पुराने मॉडल के मुकाबले नए फीचर्स और बदली हुई स्टाइल के साथ आएगी

    अंदरूनी हिस्से की बात करें तो टाटा टिआगो NRG के साथ पूरी तरह काला केबिन मिलने का अनुमान है जिससे मेल खाते AC वेंट्स बेज़ल्स, गियरशिफ्ट नॉब और सेंट्रल कंसोल दिए जाएंगे. कार में मिलने वाले फीचर्स में नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हार्मन साउंड सिस्टम शामिल हैं. सुरक्षा के लिए दो एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे कई फीचर्स मिलेंगे. टिआगो NRG के साथ सिर्फ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 84 bhp ताकत और 113 Nm पीक टॉर्क बनाता है. यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है. नए मॉडल का मुकाबला मारुति सुज़ुकी सेलेरियो एक्स और फोर्ड फ्रीस्टाइल से होगा, वहीं इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत रु 5.5 लाख से शुरू होती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें