लॉगिन

2021 टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक लॉन्च की गई, 306 किमी रेंज का दावा

टिगोर ईवी को ग्लोबल एनकैप द्वारा बड़ों और बच्चों दोनो के लिए 4 स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 31, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स 2021 टिगोर इलेक्ट्रिक भारत में लॉन्च कर दी है. कार की शुरुआती कीमत 11.99 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है जो 12.99 लाख तक जाती है. कार पर 306 किलोमीटर की विस्तारित एआरएआई प्रमाणित रेंज का दावा किया गया है. टिगोर ईवी पर 73 बीएचपी और 170 एनएम पीक टॉर्क मिलता है और ताकत 26-kWh लिक्विड-कूल्ड, हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी पैक से आती है. मौसम और चिंता से बचने के लिए कार आईपी 67 रेटेड बैटरी पैक और मोटर से लैस है. कार को 8 साल और 160,000 किमी बैटरी और मोटर वारंटी के साथ पेश किया जा रहा है.

    f5jaa29कार रिमोट कमांड और रिमोट डायग्नोस्टिक्स सहित 30+ कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आई है.

    कंपनी नई टिगोर ईवी को तीन वेरिएंट्स XE, XM और XZ+ में पेश कर रही है. XZ+ पर डुअल टोन विकल्प भी उपलब्ध है. टाटा का कहना है कि कार बेहतर ड्राइविंग डायनामिक्स और तेज़ हैंडलिंग के लिए संतुलित सस्पेंशन के साथ आई है. अन्य फीचर्स में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम और पुश बटन स्टार्ट के साथ स्मार्ट की शामिल हैं. साथ ही कार रिमोट कमांड और रिमोट डायग्नोस्टिक्स सहित 30+ कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आई है.

    यह भी पढ़ें: 2021 टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिले 4 स्टार

    i775np1o

    कार को 8 साल और 160,000 किमी बैटरी और मोटर वारंटी के साथ पेश किया जा रहा है.  

    कंपनी का कहना है कि कार विश्व स्तर पर माने जेने वाले CCS2 चार्जिंग सिस्टम के साथ आती है और इसे किसी भी 15 A प्लग पॉइंट से फास्ट-चार्ज के साथ-साथ स्लो-चार्ज किया जा सकता है. ग्लोबल एनकैप ने टिगोर ईवी के लिए क्रैश टेस्ट के परिणाम जारी किए हैं, जिसमें कार को 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है. इसे बड़ों और बच्चों दोनों की सुरक्षा के लिए 4 स्टार मिले हैं. क्रैश टेस्ट संस्था की 'सेफर कार्स फॉर इंडिया' पहल के तहत किया गया.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें