लॉगिन

2021 टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिले 4 स्टार

2021 टाटा टिगोर ईवी ग्लोबल एनकैप द्वारा परीक्षण की जाने वाली पहली इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बन गई है, और इसे बड़ों और बच्चों दोनों की सुरक्षा के लिए 4 स्टार मिले हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 31, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम, या ग्लोबल एनकैप ने अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन, नई टाटा टिगोर ईवी के लिए क्रैश टेस्ट के परिणाम जारी किए हैं, जिसमें कार को 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है. क्रैश टेस्ट संस्था की 'सेफर कार्स फॉर इंडिया' पहल के तहत किया गया. यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि नई टाटा टिगोर ईवी को पेट्रोल इंजन से चलने वाली टिगोर की तुलना में बेहतर स्कोर मिला. 2020 की शुरुआत में जब ग्लोबल एनकैप ने टाटा टिगोर का परीक्षण किया था, तो सबकॉम्पैक्ट सेडान को बच्चों की सुरक्षा के लिए 3 स्टार मिले थे. हालांकि, जहां दोनो कारों को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार रेटिंग मिली.

    ej5e7grs

    टैस्ट में दोनों सामने बैठने वालों की गर्दन को अच्छी सुरक्षा मिली.

    टाटा टिगोर ईवी के बेस वेरिएंट का टैस्ट किया गया जो दो फ्रंट एयरबैग और ड्राइवर और यात्री के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर के साथ आता है. बड़ों की सुरक्षा के संबंध में, रिपोर्ट में कहा गया है कि चालक के सिर को दी मिलने वाली सुरक्षा अच्छी थी, जबकि अगले यात्री के सिर के लिए सुरक्षा पर्याप्त थी. दोनों सामने बैठने वालों की गर्दन को अच्छी सुरक्षा मिली, हालांकि छाती पर सह-यात्रि को चालक से बेहतर सुरक्षा मिली. वहीं दोनों के घुटनों की सुरक्षा कुछ बेहतर हो सकती थी.

    1irub6vk

    रिपोर्ट में कार के बॉडीशेल और फुटवेल क्षेत्र को अस्थिर रेट किया गया है. 

    जहां तक ​​चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन की बात है, तो कार में आईसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज नहीं हैं. इसका मतलब है कि 3 साल और 1.5 साल की उम्र के बच्चों की सीटों को पीछे की ओर देखते हुए सीटबेल्ट के साथ लगाया गया, जो प्रभाव के दौरान सीट को रोकने में सक्षम था. यहां  छाती और सिर की सुरक्षा को भी अच्छा माना गया.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने पंच माइक्रो एसयूवी के पिछले हिस्से की झलक दिखाई

    रिपोर्ट में कार के बॉडीशेल और फुटवेल क्षेत्र को अस्थिर रेट किया गया है. ग्लोबल एनकैप ने कहा कि कार को और भी बेहतर रेटिंग मिल सकती थी अगर इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), साइड-इपेक्ट प्रोटेक्शन, सभी सीटों में 3-पॉइंट बेल्ट और ISOFIX सीट माउंट मानक होते.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 31, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें