लॉगिन

2021 टोयोटा यारिस फेसलिफ्ट 25 जुलाई को फिलिपींस में होगी पेश, लीक हुई फोटो

दक्षिण पूर्व एशियाई बाज़ार में इस कार को टोयोटा विऑस नाम से बेचा जाएगा और साल 2021 के लिए इस कार को रिप्रेश स्टाइल दिया जाले वाला है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा फिलिपींस में यारिस का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है और अब जापान की कार कंपनी ने ऐलान किया है कि कार का अपडेटेड मॉडल 25 जुलाई 2020 को पेश किया जाएगा. दक्षिण पूर्व एशियाई बाज़ार में इस कार को टोयोटा विऑस नाम से बेचा जाएगा और साल 2021 के लिए इस कार को रिप्रेश स्टाइल दिया जाले वाला है. इस कार की जानकारी के लिए ज़्यादा कुछ बचा नहीं है क्योंकि आधिकारिक डेब्यू से पहले ही इसकी फोटोज़ ऑनलाइन सामने आ गई हैं. कार के नए मॉडल को लग्ज़री से प्रेरित ग्रिल दी गई है और इसके साथ कार को अपडेटेड हैडलाइट और टेललाइट भी मिले हैं.

    uls4tn3g2021 मॉडल के लिए इस कार को रिप्रेश स्टाइल दिया जाले वाला है

    2021 टोयोटा यारिस फेसलिफ्ट के बेस और मिड वेरिएंट की स्पाय फोटोज़ सामने आई हैं. इसमें कार की रूपरेखा समान ही दिख रही है, वहीं कार के साथ बड़े आकार की सिंगल फ्रेम ग्रिल लगाई गई है जो फॉगलैंप्स के लिए नई हाउसिंग के साथ आती है. कार के बेस और मिड वेरिएंट के साथ ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई हैं, वहीं टॉप वेरिएंट्स के साथ प्रिमियम टच देने के लिए क्रोम का इस्तेमाल किया जा सकता है और इनमें हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लेंस और एलईडी लाइट्स दी जाएंगी. स्पाय फोटोज़ में कार का पिछला हिस्सा नहीं दिखा है, लेकिन इसे संभवतः नए एलईडी टेललैंप के साथ नया बंपर के साथ पेश किया जाएगा.

    uuniic5oकार के नए मॉडल को लग्ज़री से प्रेरित ग्रिल दी गई है

    टोयोटा ने अबतक कार के इंटीरियर की जानकारी उजागर नहीं की है. ऐसे में हम अनुमान लगा रहे हैं कि कंपनी कार के साथ पहले जैसा लेआउट देगी, लेकिन इसे नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा जिनमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और छत पर लगे एसी वेंट्स, क्रूज़ कंट्रोल, इलैक्ट्रिक सनरूफ, एमआईडी यूनिट, इलैक्ट्रिक अडजस्टेबल अगली सीट्स और ऐसे ही कई फीचर्स शामिल हैं. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कॉम्पैक्ट सेडान के साथ 7 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ईसीएस, वीएससी, पार्किंग सेंसर्स, रिवर्स कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट और ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : टोयोटा इनोवा क्रिस्टा CNG वेरिएंट टेस्टिंग के वक्त दिखा, साल के अंत तक हेगा लॉन्च

    फिलिपींस के लिए टोयोटा यारिस फेसलिफ्ट में 1.3-लीटर और 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगाए गए हैं जो क्रमशः 97 बीएचपी पावर और 105 बीएचपी पावर जनरेट करते हैं. इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स दिए गए हैं. भारत में भी यारिस को इन्हीं इंजन विकल्पों के साथ लॉन्च किया जाएगा, लेकिन 6-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी गियरबॉक्स मिलेगा. भारत में फिलहाल शुरुआती कीमत रु 8.86 लाख से शुरू होकर रु 14.30 लाख तक जाती है. फिलिपींस में जहां ये कार कुछ ही दिनों में पेश की जाने वाली है, वहीं भारतीय बाज़ार में इसका लॉन्च कुछ समय बाद किया जाएगा जिसपर अबतक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है.

    स्पाय इमेज सोर्स : कारगाइड.पीएच

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें