लॉगिन

2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्विन दुनिया के सामने पेश की गई

नए टायर और अन्य बदलावों के साथ, नई स्पीड ट्विन पिछली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन का वादा करती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई 2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्विन दुनिया के सामने पेश कर दी गई है. यह कंपनी की मॉडर्न क्लासिक परिवार में एक हाई-पर्फोर्मेंस रोड्सटर है और 2021 के लिए कई तरह से बदल गई है. इसकी पर्फोर्मेंस पहले से बेहतर है, लुक और तकनीक में भी बदलाव हुए हैं. इसका 1,200 सीसी का बोनेविल हाय पावर इंजन अब 3 बीएचपी ज़्यादा बनाता है, और रेवलाईन 500 आरपीएम उंची है. 99 बीएचपी की अधिकतम ताकत अब 7,250 आरपीएम पर बनती है, और इंजन को अब पहले से ज़्यादा मिड-रेंज ताकत और टॉर्क मिलता है.

    bnu2a0f

    बाइक का सर्विस अंतराल भी बढ़कर 16,000 किमी हो गया है.  

    112 एनएम का पीक टॉर्क अब 500 आरपीएम कम यानि 4,250 आरपीएम पर मिलता है, और इनर्शिया में 17 % की कमी इंजन को ज़्यादा दमदार बना देती है. बाइक का सर्विस अंतराल भी बढ़कर 16,000 किमी हो गया है. बढ़ी हुई पर्फोर्मेंस से मेल खाने के लिए, बाइक का सस्पेंशन भी बदला गया है. यह 43 मिमी के यूएसडी फोर्क के साथ आता है जिसमें 120 मिमी का ट्रैवल है.

    mqtdmfu8

    नई स्पीड ट्विन जल्द ही भारत में लॉन्च की जा सकती है.

    ब्रेकिंग भी पहले से बेहतर है क्योंकि अब बाइक में ब्रैंबो M50 4-पिस्टन कैलिपर 320 मिमी डिस्क के साथ लगाए गए हैं. पिछले पहिये में निसिन के 2-पिस्टन कैलिपर 220 मिमी डिस्क के साथ लगे हैं. 17-इंच के अलॉय व्हील में नई 12-स्पोक डिज़ाइन है और टायर बेहतर पकड़ के साथ तेज़ रफ्तार पर स्थिरता देते हैं. स्पीड ट्विन को 3 राईड मोड मिलते हैं - रेन, रोड और स्पोर्ट, जिनमें 2021 के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं.

    यह भी पढ़ें: 2021 ट्रायम्फ बोनेविल बॉबर मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 11.75 लाख

    नए 3D एनालॉग क्लसटर में डिजिटल स्क्रीन है जिसको हैंडलबार पर दिए गए बटन से चलाया जा सकता है. यहां गियर की स्थिति, 2 ट्रिप मीटर, पेट्रोल की मात्रा और माइलेज के आंकड़े जैसी जानकारी मिलती है. साथ ही आप टैक्शन कंट्रोल की सेटिंग को भी बदल सकते हैं. बाइक की डिज़ाइन काफी हद तक पहले जैसी ही है, लेकिन कुछ बदलाव ज़रूर हुए हैं. इसमें नए डिकैल, ट्विन-एग्ज़हॉस्ट पर एलुमीनियम का इस्तेमाल और दोनो मडगार्ड पर बदले हुए माउंट शामिल हैं. नई स्पीड ट्विन जल्द ही भारत में लॉन्च की जा सकती है, और हमारे हिसाब से इसकी शुरुआती कीमत रु 10 लाख (एक्स-शोरूम) से कुछ कम हो सकती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on June 1, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें