लॉगिन

2021 फोक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट 7 दिसंबर 2021 को होगी लॉन्च

भारत में फोक्सवैगन ग्रुप की नई रणनीति के तहत, कार केवल पेट्रोल वेरिएंट में ही आएगी. इसमें 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जा सकता है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2021 फोक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट 5-सीटर SUV भारत में 7 दिसंबर को लॉन्च की जाएगी. फोक्सवैगन ने पहले ही घोषणा की थी कि यह उन चार SUV में से एक है जिसे कंपनी ने इस साल भारत में लॉन्च करेगी. इससे पहले कंपनी नई टाइगुन के अलावा टी-रॉक और टाइगुन ऑलस्पेस 7-सीटर SUV के 2021 मॉडल भी लॉन्च कर चुकी है. वैश्विक बाजारों में नई टिगुआन की बिक्री 2020 में ही शुरु हो गई थी, और अब यह SUV आखिरकार भारत में भी बिक्री के लिए तैयार है. लॉन्च के बाद इसका मुकाबला जीप कंपस, ह्यून्दे टूसॉन और सिट्रोएन सी 5 एयरक्रॉस से होगा.

    undefined

    पिछली कार की तरह, फोक्सवैगन की योजना भारत में मिड-साइज़ SUV को स्थानीय रूप से असेंबल करने की है. 2021 में आने वाली फोक्सवैगन टिगुआन नए स्टाइल के साथ पेश किया जाएगा. बदली हुई ग्रिल, LED मैट्रिक्स हेडलाइट्स और LED DRLs इसको स्पोर्टी लूक देते है. इसके अलावा, अगले बंपर को नया लुक दिया गया है जिसमें तिकोने आकार के फॉग लैंप है. SUV के पिछले हिस्से में पहले से पतली टेललाइट्स हैं.

    hhsh6mmo

    2021 फोक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट में 30 रंगों की एम्बिएंट लाइटिंग और पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा. 

    कार में नई डिज़ाइन के केबिन के साथ, वर्चुअल कॉकपिट, वियना लेदर सीट्स, 30 रंगों की एम्बिएंट लाइटिंग, इल्यूमिनेटेड स्कफ प्लेट्स, पैनोरमिक सनरूफ, इल्यूमिनेटेड गियर नॉब, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो और फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील भी मिलती है. इसके अलावा कार में मेमोरी फंक्शन के साथ ड्राइवर-साइड इलेक्ट्रिक सीट और तीन-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया गया है. सुरक्षा के लिए, SUV में 6-एयरबैग, ड्राइवर अलर्ट सिस्टम, ABS, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटो होल्ड, हिल स्टार्ट असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल के अलावा भी कई फीचर्स हैं.

    82idufc82021 फोक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट में 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा.

    यह भी पढ़ें: 2022 ह्यून्दे क्रेटा फेसलिफ्ट ने वैश्विक शुरुआत की, मिले पहले से ज़्यादा फीचर

    भारत में फोक्सवैगन ग्रुप की नई रणनीति के तहत, कार केवल पेट्रोल वेरिएंट में ही आएगी. इसमें 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जा सकता है, जो 187 बीएचपी और 320 एनएम पीक टॉर्क बनता है. इंजन स्टैंडर्ड रूप में सात-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा और इसे 4मोशन ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम के साथ जोड़ा जाएगा. 

    Calendar-icon

    Last Updated on November 19, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें