लॉगिन

2021 वॉल्वो S60 के भारत में लॉन्च की जानकारी आई सामने, जनवरी से बुकिंग शुरू

वॉल्वो ने यह पुष्टि भी कर दी है कि अगले साल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट की वॉल्वो XC40 रीचार्ज को भी भारत में लॉन्च किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 27, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्वो इंडिया ने बिल्कुल नई S60 से आखिरकार पर्दा हटा लिया है जिसे भारतीय बाज़ार में अगले साल लॉन्च किया जाएगा. कंपनी जनवरी 2021 में नई वॉल्वो S60 की बुकिंग शुरू करेगी और मार्च 2021 में इस कार को लॉन्च किया जाना है. वैश्विक बाज़ार में दो साल पहले ही S60 को लॉन्च किया जा चुका है जिसे कई साले बदलाव मिले हैं जिनमें चौड़ी ग्रिल, बदले हुए हैडलैंप्स, बदले हुए सी-आकार के एलईडी टेललाइट्स और नए अलॉय व्हील्स शामिल हैं. कार के साथ थॉर हैमर एलईडी डीआरएल दिए गए हैं, इसके अलावा 19-इंच के अलॉय व्हील्स पर चलती है.

    lsqcds2नई सेडान को डीजल इंजन में पेश नहीं किया जाएगा

    नई सेडान को डीजल इंजन में पेश नहीं किया जाएगा, ऐसे में 2021 S60 के साथ सिर्फ 2.0-लीटर क चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 160 बीएचपी ताकत और 300 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. वॉल्वो इंडिया ने यह पुष्टि भी कर दी है कि 2021 में ही इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट की वॉल्वो XC40 रीचार्ज को भी भारत में लॉन्च किया जाएगा. नई S60 सेडान के को वॉल्वो इंडिया ने बहुत आकर्षक लुक दिया है और यह पहले से कई ज़्यादा पैनी स्टाइल और तराशी हुई लाइन्स के साथ आएगी.

    ये भी पढ़ें : पूरी तरह इलेक्ट्रिक वॉल्वो XC40 रीचार्ज 2021 तक भारतीय बाज़ार में होगी लॉन्च

    m8jkran8वॉल्वो XC40 रीचार्ज के साथ डुअल-मोटर पावरट्रेन दी गई है

    वॉल्वो की नई S60 स्वीडन की कार निर्माता की उन कारों में शामिल है जिन्हें भारतीय बाज़ार में अगले 3 साल में लॉन्च करने का वादा किया गया है. नई S60 के अलावा वॉल्वो की पूरी तरह इलेक्ट्रिक एसयूवी XC40 को भी 2021 में लॉन्च करने का ऐलान कंपनी ने कर दिया है. वॉल्वो XC40 रीचार्ज के साथ डुअल-मोटर पावरट्रेन दी गई है जो दोनों ऐक्सेल पर 150 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है और कुल 408 बीएचपी ताकत पैदा करने में सक्षम है. इन इलेक्ट्रिक मोटर्स में 78 किलोवाट का बैटरी पैक लगाया गया है जो लगभग 400 किलोमीटर की रेन्ज वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें