लॉगिन

2021 यामाहा फसीनो 125 Fi हाईब्रिड से हटाया गया पर्दा, भारत में जल्द हेगी लॉन्च

स्कूटर में हुआ सबसे बड़ा बदलाव स्मार्ट मोटर जनरेटर है जो असल में एक हाईब्रिड सिस्टम जैसा फीचर है और इसे लगाने का मकसद स्कूटर की ताकत बढ़ाना है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंडिया यामाहा मोटर ने 2021 यामाहा फसीनो 125 स्कूटर से पर्दा हटा लिया है. स्कूटर के नए मॉडल में बड़े बदलाव किए गए हैं जिनमें इंजन से लेकर नए रंग और फीचर्स शामिल हैं. यामाहा आने वाले कुछ ही हफ्तों में नई फसीनो 125 Fi हाईब्रिड की कीमतों का ऐलान करने वाली है. स्कूटर में हुआ सबसे बड़ा बदलाव स्मार्ट मोटर जनरेटर है जो असल में एक हाईब्रिड सिस्टम जैसा फीचर है और इसे लगाने का मकसद स्कूटर की ताकत बढ़ाना है. स्कूटर के इंस्ट्रुमेंट कंसोल पर टैल-टेल लाइट भी दिया गया है जो यह जानकारी देता है कि हाईब्रिड सिस्टम या पावर असिस्ट काम कर रहे हैं. बाकी फायदों में स्कूटर शांति से स्टार्ट होती है और ऑटोमैटिक स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ आती है.

    q20rs4akस्कूटर डिस्क और ड्रम दोनों ब्रेक विकल्पों में उपलब्ध होगी

    फसीनो 125 Fi हाईब्रिड के साथ समान 125 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो लिक्विड-कूल्ड है और 8.08 बीएचपी ताकत के साथ 10.3 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन को पहले की तरह सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है. स्कूटर डिस्क और ड्रम दोनों ब्रेक विकल्पों में उपलब्ध होगी. बाकी फीचर्स में नई फसीनो के साथ एलईडी हैडलाइट, एलईडी टेललाइट और डेटाइम रनिंग लाइट के अलावा डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और 190 मिमी डिस्क का विकल्प दिया गया है. यामाहा स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट ऐप भी देगी. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिटस्म में आन्सर बैक, लोकेट माय व्हीकल, राइडिंग हिस्ट्री, पार्किंग रिकॉर्ड और हज़ार्ड जैसे फीचर्स जैसे फीचर्स मिलते हैं.

    ये भी पढ़ें : यामाहा FZ-X निओ-रेट्रो भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 1.17 लाख

    j8omer2cयामाहा स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट ऐप भी देगी

    नई फसीनो 125 में कई सारे काम करने वाली चाबी के साथ सीट खोलने का सिस्टम, सीट के अंदर 21-लीटर स्टोरेज, फोल्ड होने वाली कारगर हुक, मेंटेनेंस मुक्त बैटरी के साथ विकल्प में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. फसीनो 125 Fi हाईब्रिड के साथ रंगों की व्यापक रेन्ज पेश की गई है. इसका ड्रम ब्रेक वेरिएंट तीन नए रंगों - विविड रैड, येल्लो कॉकटेल और कूल ब्लू मैटेलिक व्हाइट में उपलब्ध है, वहीं डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ कंपनी ने विविड रैड स्पेसिआ, मैट ब्लैक स्पेशल और कूल ब्लू मैटेलिक रंग पेश किए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय यामाहा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें