लॉगिन

2022 ऑडी A8 L फेसलिफ्ट की भारत में लॉन्च तारीख का हुआ ऐलान

2022 ऑडी ए8 एल को भारत में 12 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा. कार को पहली बार अप्रैल 2022 में टीज़ किया गया था, और एक महीने बाद मई में, ऑडी इंडिया ने ए 8 एल के लिए रु. 10 लाख की टोकन राशि पर प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स


    2022 ऑडी ए8 एल फेसलिफ्ट लक्ज़री सेडान भारत में 12 जुलाई को लॉन्च होगी. ए8 एल इंगोल्स्टेड-आधारित कार निर्माता की प्रमुख सेडान है, और जैसा कि नाम में एल से पता चलता है, यह कार का लॉन्ग-व्हीलबेस एडिशन है. ऑडी इंडिया ने अप्रैल 2022 में कार का टीज़र पेश किया था, और एक महीने बाद मई में, कंपनी ने रु.10 लाख की टोकन राशि के लिए A8 L के लिए प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया. तकनीक की बात करें तो 2022 मॉडल ने केवल फरवरी 2022 में अपनी वैश्विक शुरुआत की, और यह तथ्य कि कार भारत में इतनी जल्दी आ रही है, निश्चित रूप से उल्लेखनीय है.

    undefined

    देखने में, 2022 ऑडी ए 8 एल को आगे और पीछे बड़े बदलाव प्राप्त हुए हैं, क्योंकि प्रावरणी में अब एक व्यापक सिंगलफ्रेम ग्रिल है, जिसके चारों ओर क्रोम का पर्याप्त मात्रा में उपयोग किया गया है. साइड एयर इंटेक अधिक सीधे हैं, जबकि डिजिटल मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स को भी फिर से डिजाइन किया गया है. प्रोफाइल में, 2022 ऑडी ए 8 एल अपनी प्रगतिशील कैरेक्टर लाइनों को बरकरार रखता है, और इसमें अलॉय व्हील का एक नया सेट भी मिलता है. पीछे के हिस्से में अनुकूलन योग्य सिग्नेचर लाइट पैटर्न के साथ नई ओलेड टेललाइट्स और एक निरंतर लाइट स्ट्रिप मिलती है. डिफ्यूज़र इंसर्ट को हॉरिजॉन्टल बार्स के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया है.

    bsg1f2p
    ऑडी ए8 एल के पिछले हिस्से में अनुकूलन योग्य सिग्नेचर लाइट पैटर्न के साथ नई ओलेड टेललाइट्स और एक निरंतर लाइट स्ट्रिप है

    केबिन के लिए, वह भी अधिक शानदार और आरामदायक इंटीरियर पेश करने के लिए अपडेट किया गया है. मोर्चे पर, 2022 ऑडी ए 8 एल को दो डिस्प्ले के साथ एक अपडेटेड डैशबोर्ड मिलता है जो 10.1-इंच और 8.6-इंच आकार के होते हैं, जिसमें हेड-अप डिस्प्ले का विकल्प होता है. कार में पूरी तरह से डिजिटल वर्चुअल क्लस्टर और एक स्पोर्टी मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील भी है.

    यह भी पढ़ेे: 2022 ऑडी ए8 एल फेसलिफ्ट लॉन्च से पहले डीलरशिप पर आई नज़र

    e56n35no2022 ऑडी ए8 एल को दो डिस्प्ले के साथ एक अपडेटेड डैशबोर्ड मिलता है जो 10.1-इंच और 8.6-इंच आकार के होते हैं

    जहां तक ​​रियर सेक्शन की बात है, यह काफी बड़ा है और कुछ हाई-एंड कम्फर्ट फीचर्स और टेक के साथ आता है। A8 L कई समायोजन विकल्पों के साथ विश्राम सीटों के साथ आता है और आगे की यात्री सीट के पीछे एक फुटरेस्ट है. 18 न्यूमेटिक कुशन, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल कंफर्ट हेडरेस्ट और एक वैकल्पिक निरंतर सेंटर कंसोल के अलावा, 2022 ऑडी ए 8 एल में वैकल्पिक फोल्ड-आउट टेबल, फोर-ज़ोन स्वचालित एयर कंडीशनिंग और रियर में दो 10.1-इंच डिस्प्ले भी मिलते हैं.

    359f2m38
    ए8 एल कई समायोजन विकल्पों के साथ विश्राम सीटों के साथ आता है और आगे की यात्री सीट के पीछे एक फुटरेस्ट है

    इंजन की बात करें तो 2022 ऑडी ए 8 फेसलिफ्ट में 3.0-लीटर टीएफएसआई वी 6 को 48 वी माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ जोड़ा जाएगा, जो 340 बीएचपी और 500 एनएम का टार्क विकसित करेगा. मोटर मानक के रूप में क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. प्रस्ताव पर एक 4.0-लीटर TFSI संस्करण भी हो सकता है, जो 460 bhp और 660 Nm का टार्क विकसित करता है. V8 का एक आकर्षण सिलिंडर ऑन-डिमांड सिस्टम (COD) है, जो बेहतर ईंधन दक्षता के लिए अस्थायी रूप से चार सिलेंडरों को स्टॉप कर देता है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on June 13, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें