लॉगिन

2022 सिट्रोएन C5 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च हुई, कीमत Rs. 36.67 लाख

2022 सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस कुछ डिज़ाइन बदलाव और नए फीचर्स के साथ आती है, जबकि इसे केवल एक डुअल-टोन शाइन वेरिएंट में पेश किया जा रहा है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 8, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2022 सिट्रोएन C5 एयरक्रॉस को भारत में रु. 36.67 की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है. प्रीमियम एसयूवी सिंगल शाइन डुअल-टोन वेरिएंट में लॉन्च की गई है. सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस भारत में सबसे खूबसूरत दिखने वाली एसयूवीज़ में से एक है और इसे मिड-लाइफ बदलाव के जरिये कंपनी सेगमेंट में सुचारू रूप से बने रहना चाहती है. फ्रांसीसी कार निर्माता ने इसके लुक और कैबिन में कुछ बदलाव करने के साथ-साथ और अधिक फीचर्स को कार में जोड़ा है और इन बदलावों को हम इस साल की शुरुआत में पेश किए गए इसके वैश्विक मॉडल पर देख चुके हैं.

    1000

    इसके डिजाइन में बड़े बदलाव इसके चेहरे पर किये गए हैं. फ्रंट बंपर बिल्कुल नया है, जिसमें एक चौड़ा एयर डैम है जो नए एयर फंक्शनल कर्टन से घिरा है जबकि ट्विन-स्लैट ग्रिल अब और भी पतली दिखती है. एलईडी हेडलाइट भी नई हैं और बदले हुए वी-शेप्ड डे-टाइम रनिंग लाइट (डीआरएल) के साथ आती हैं और निचले हिस्से पर आपको एक नई चमकदार एल्यूमीनियम स्किड प्लेट दिखाई देती है. हालांकि, कार का पिछला हिस्सा काफी हद तक पहले जैसा ही दिखेगा, लेकिन, इसमें नए 18-इंच डायमंड-कट पल्सर अलॉय व्हील्स के साथ नए हाईलाइट मोटिफ्स मिलते हैं. नई सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस में एक नया रंग भी जोड़ा गया है जिसे एक्लिप्स ब्लू कहा जाता है, जबकि अन्य रंग जैसे पर्ल व्हाइट, पेरला नेरा ब्लैक और क्यूम्यलस ग्रे भी उपलब्ध हैं.

    1

    कैबिन में पूरा डिजाइन काफी हद तक पहले के समान रहता है, अब इसे एक नया 10-इंच स्टैंडअलोन टचस्क्रीन यूनिट मिलता है जो ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के लिए अलग बटन के साथ आता है. एक नया 12.3-इंच अनुकूलन योग्य डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, एक नया ई-टॉगल गियर चयनकर्ता और ड्राइव मोड को चुनने के लिए एक नया स्विच भी है. कैबिन के अंदर बड़े बदलावों में से एक नई 'उन्नत आरामदायक' सीटें हैं जो 15 मिमी ज्यादा फोम से बनी हैं.

    यह भी पढ़ें: 2022 सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट की लॉन्च से पहले दिखी झलक

    सीटों को एक नए काले 'क्लाउडिया' लैदर में तैयार किया गया है, जबकि आर्मरेस्ट और सेंटर कंसोल एक नए काले लैदर के प्रभाव वाले कपड़े से बने हुए हैं. डैशबोर्ड में नया स्ट्रक्चर्ड ब्लैक लैदर इफेक्ट इंसर्ट भी है. पीछे की तरफ, तीन स्प्लिट सीट लेआउट अपने पिछले मॉडल से ली गई हैं और पिछली सीटों को फोल्ड करके बूट स्पेस को 580-लीटर से 1630-लीटर तक बढ़ाया जा सकता है.

    1

    सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस में में एंड्राइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, डुअल-ज़ोन, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो-डिमिंग रियर व्यू मिरर, स्टीयरिंग व्हील्स के लिए रीच और रेक एडजस्टमेंट, पैनोरमिक सनरूफ और लेन चेंज असिस्ट जैसी आरामदायक सुविधाएं मिलना जारी रहती हैं. कंपनी ने सी5 एयरक्रॉस में एक नया वायरलेस चार्जर भी जोड़ा है, जो इसके सेंट्रल कंसोल में दिया गया है.

    इंजन की बात करें तो एसयूवी में कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है. कार का 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन 177 बीएचपी ताकत बनाता है और इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. सी5 एयरक्रॉस को यूरोपीय बाजारों में प्लग-इन-हाइब्रिड (PHEV) वेरिएंट भी मिलता है जो इलेक्ट्रिक मोड में 55 किमी तक यात्रा करने की अनुमति देता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें