लॉगिन

2022 सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस फेसलिफ्ट की लॉन्च से पहले दिखी झलक

नई सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस ने इस साल की शुरुआत में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी और इसे 7 सितंबर, 2022 को भारत में लॉन्च किया जाएगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फ्रांसिसी कार निर्माता सिट्रोएन भारत में अपनी पहली कार C5 एयरक्रॉस का फेसलिफ्ट लॉन्च करने के लिए लिए कमर कस रही है. कंपनी एसयूवी को डिजाइन और कैबिन में कुछ बदलावों के साथ पेश करेगी. नई सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस ने इस साल की शुरुआत में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी और इसे 7 सितंबर, 2022 को भारत में लॉन्च किया जाएगा. उससे पहले कंपनी ने 2022 सी5 एयरक्रॉस का एक टीज़र जारी किया है और बदलाव ठीक वैसे ही हैं जैसे वैश्विक मॉडल में देखे जा चुके हैं.

    1000

    कार में एलईडी हेडलाइट के साथ वी-आकार की डे-टाइम रनिंग लाइट नई हैं

    डिजाइन में ज़्यादातर कार के चेहरे पर नज़र आ रहे हैं. आगे का बंपर बिल्कुल नया है जिसमें एक चौड़ा एयर डैम है और ट्विन-स्लैट ग्रिल भी अब पहले से पैनी दिखती है. एलईडी हेडलाइट के साथ वी-आकार की डे-टाइम रनिंग लाइट भी नई हैं और निचले हिस्से पर आपको एक नई एल्यूमीनियम स्किड प्लेट दिखाई देती है. कार का साइड और पिछला हिस्सा काफी हद तक पहले की तरह ही है, हालांकि, इसकी पिछली लाइट में कुछ बदलाव किये गए हैं. नई सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस में एक नया रंग भी दिया गया है जिसे एक्लिप्स ब्लू कहा जा रहा है.

    1

    कैबिन में नए टचस्क्रीन यूनिट के अलावा सीट अपहोल्स्ट्री का पैटर्न भी नया है.

    टीज़र वीडियो में नई सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस के बदले हुए कैबिन का भी पता चलता है. यहां अब एक नया स्टैंडअलोन टचस्क्रीन यूनिट मिलता है. सीट अपहोल्स्ट्री का पैटर्न भी नया है और हम उम्मीद करते हैं कि नई सी5 एयरक्रॉस में वेंटिलेटेड सीटें, वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और अधिक ADAS फीचर्स की पेशकश की जाएगी.

    यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई नई सिट्रॉएन C3, कीमतें ₹ 5.70 लाख से शुरू

    इंजन की बात करें तो एसयूवी में कोई भी परिवर्तन होने की उम्मीद नहीं है. कार का 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन 177 बीएचपी बनाता है और इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. सी5 एयरक्रॉस को यूरोपीय बाजारों में प्लग-इन-हाइब्रिड (PHEV) वेरिएंट भी मिलता है जो इलेक्ट्रिक मोड में 55 किमी तक यात्रा करने की अनुमति देता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें