लॉगिन

2022 ह्यून्दे टूसॉन की भारत में लॉन्च से पहले बुकिंग खुली

नई टूसॉन दो वेरिएंट- प्लेटिनम और सिग्नेचर में उपलब्ध होगी, जिसमें टॉप-स्पेक डीजल में ऑल-व्हील ड्राइव का विकल्प मिलेगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 18, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे ने अगले महीने लॉन्च होने से पहले भारत में अपनी फ्लैगशिप टूसॉन मिड-साइज़ एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी है. नई टूसॉन दो वैरिएंट प्लेटिनम और सिग्नेचर में उपलब्ध होगी, जिसमें दो इंजन विकल्प एक 2.0-लीटर पेट्रोल और दूसरा 2.0-लीटर डीजल इंजन शामिल है. दोनों इंजन पूरी तरह से ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हैं और डीजल में ऑल-व्हील ड्राइव का विकल्प भी मिलता है. बुकिंग राशि रु.50,000 निर्धारित की गई है. 

    यह भी पढ़ें: 2022 ह्यून्दे टूसॉन से भारत में उठा पर्दा, 4 अगस्त को होगी लॉन्च

    नई टूसॉन में कंपनी की नई सेंसुअल स्पोर्टीनेस डिज़ाइन भाषा दी गई है, जोकि कि वैश्विक स्तर पर ह्यून्दे टूसॉन के पहले मॉडलों के अंदर और बाहर से अलग होने के साथ एक बिल्कुल नई डिज़ाइन पर आधारित है. एसयूवी में बाहरी सतहों के साथ कई कट और क्रीज हैं, जो मौजूदा मॉडल की तुलना में एसयूवी को एक आक्रामक डिजाइन प्रदान करती हैं. ह्यून्दे टूसॉन में पैरामीट्रिक ज्वेल डिज़ाइन ग्रिल मिलती है, जिसमें एल-आकार वाले एलईडी डीआरएलएस दोनों तरफ गहरे रंग का क्रोम फिनिश के साथ आती हैं, केबिन अप फ्रंट में स्प्लिट-कॉकपिट लुक है जिसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन दी गई है. ह्यून्दे टूसॉन को पांच सिंगल टोन और दो डुअल टोन कलर ऑप्शन का विकल्प में पेश किया जा रहा है.

    odvf16lo

    इक्विपमेंट की बात करें तो नई टूसॉन की खासियत इसका एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम होगा. ह्यून्दे ने रास्ते में अन्य कारों, दोपहिया और पैदल चलने वालों की पहचान करने और बचाव के उपाय करने में सक्षम एसयूवी के साथ टूसॉन पर लेवल 2 एडीएएस तकनीक की पेशकश की है. एसयूवी ब्लाइंड-स्पॉट और क्रॉस-ट्रैफिक टक्कर चेतावनी और बचाव कार्यों के साथ-साथ लेन कीप असिस्ट और स्टॉप एंड गो के साथ स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल के साथ आती है.

    ulb684f8

    प्रस्ताव पर अन्य उल्लेखनीय तकनीक में 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, ब्लूलिंक कनेक्टेड व्हीकल टेक, बोस ऑडियो सिस्टम, हीटेड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर्ड फ्रंट सीटें, हैंड्स फ्री टेलगेट ओपनिंग और बहुत कुछ शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: नई ह्यून्दे टूसॉन के भारत लॉन्च की जानकारी सामने आई

    इंजन के मोर्चे पर टूसॉन या तो 154 बीएचपी 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल या 184 बीएचपी 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है. पेट्रोल 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ उपलब्ध है जबकि डीजल मानक के रूप में 8-स्पीड ऑटोमैटिक का उपयोग करता है. सिग्नेचर वेरिएंट में डीजल में ऑल-व्हील ड्राइव का विकल्प भी मिलता है.नई टूसॉन को भारत के 125 शहरों में मौजूद 246 शोरूम पर बुक किया जा सकता है. एसयूवी कंपनी के सिग्नेचर आउटलेट चेन के जरिए उपलब्ध होगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on July 18, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें