लॉगिन

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो टैस्टिंग के दौरान आई नज़र

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो का परीक्षण काफी समय से चल रहा है और एक परीक्षण खच्चर को मुंबई-कोल्हापुर राजमार्ग पर फिर से परीक्षण करते हुए देखा गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 26, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो घरेलू वाहन निर्माता की देश में अगली बड़ी पेशकश होने जा रही है और इसके इसी साल बिक्री पर जाने की उम्मीद है. 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो का परीक्षण काफी समय से चल रहा है, और इसके एक परीक्षण वाहन  को मुंबई-कोल्हापुर राजमार्ग पर फिर से परीक्षण करते हुए देखा गया है. जैसा कि सामने आईं इसकी तस्वीरों में देखा जा सकता है, परीक्षण खच्चर (टैस्ट मूल) पूरी तरह ढका हुआ था, जो कंपनी के डिजाइन संबंधित जानकारी छुपाने के अपने लक्ष्य में कामयाब रहा, फिर भी हम कुछ तत्वों का पता लगा पाए हैं, जो नई-पीढ़ी की स्कॉर्पियो में मिलने की संभावना हैं. इसके अलावा, एसयूवी में नया वी-आकार का मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील डिज़ाइन भी काफी स्पष्ट दिखाई दिया है.

    8o7m4mog2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में नए वी-आकार के अलॉय व्हील मिलेंगे

    हम पहले से ही जानते हैं कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में एक बड़ी क्रोम ग्रिल होगी, जिसमें ब्रांड का नया लोगो दिया जाएगा, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी ट्विन-पॉड प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप, साइड-स्टेप, रूफ रेल, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और रियर स्पॉइलर व अन्य चीज़ें भी एसयूवी में देखने को मिलेंगी. केबिन की बात करें तो स्कॉर्पियो को एक नया डैशबोर्ड मिलेगा जो प्रीमियम अपहोल्स्ट्री, एक नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक नए मल्टी-फंक्शनल लेदर-रैप्ड फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ और अन्य फीचर्स के बीच वैकल्पिक कैप्टन सीट के साथ आएगी.

    यह भी पढ़ें : नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो लद्दाख में नज़र आई, पहाड़ों पर हो रहा SUV का परीक्षण

    0ffbige82022 महिंद्रा स्कॉर्पियो की काफी समय से रोड टेस्टिंग चल रही है

    नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो में भी महिंद्रा XUV700 और थार वाला ही टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है. पेट्रोल इंजन 2.0-लीटर एमस्टालियन इंजन है जो 150 बीएचपी और 320 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है, जबकि इसका 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन 130बीएचपी पावर और 320 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा. दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें