लॉगिन

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो टैस्टिंग के दौरान दिखी, नए फ़ीचर्स के साथ पूरी तरह से बदली कार

SUV ऑफ-रोड काबिलियत से भी समझौता नहीं करेगी और 4 लो, 4 हाई और 2 हाई मोड के साथ फोर-व्हील-ड्राइव (4x4) ट्रांसफर के साथ आएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी लोकप्रिय SUV स्कॉर्पियो को जल्द ही नए अवतार में भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. स्कॉर्पियो की नई जासूसी तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई है जिसमें कार के प्रोटोटाइप मॉडल को टैस्टिंग के दौरान देखा गया. नई XUV700 SUV की सफलता को देखते हुए इस आगामी SUV के लॉन्च से पहले ही लोगों की इससे काफी उम्मीदें हैं. नई स्कॉर्पियो के डिजाइन से लेकर कैबिन तक कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. SUV ऑफ-रोड काबिलियत से भी समझौता नहीं करेगी और 4 लो, 4 हाई और 2 हाई मोड के साथ फोर-व्हील-ड्राइव (4x4) ट्रांसफर के साथ आएगी.

    nd6crnp8कैबिन को एक नए लुक दिया गया है जिसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम के दोनों ओर खड़े ऐसी वेंट्स दिए गए है.

    SUV का प्रोटोटाइप मॉडल परीक्षण के दौरान पूरी तरह से ढका हुआ है इसलिए इसके डिज़ाइन के बारे में बात करना मुश्किल है, हालाँकि, जो हम देख सकते हैं उसके आधार पर, SUV में ब्रांड के नए लोगो के साथ एक नई क्रोम ग्रिल, LED DRLs के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED फॉगलैम्प्स, साइड-स्टेप, रूफ रेल्स, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और रियर स्पॉयलर मिलेगा.

    कैबिन को भी एक नया रूप दिया गया है. इसमें नए इंफोटेनमेंट सिस्टम के दोनों ओर खड़े ऐसी वेंट्स दिए गए हैं और उसके नीचे इंफोटेनमेंट के लिए बटन और डायल दिए जा रहे हैं. क्लाइमेट कंट्रोल के लिए डायल के साथ मोड के लिए बटन दिए गए है. कार में इलेक्ट्रिक हैंडब्रेक की जगह पुराना हैंडब्रेक देखा जा सकता है और यहां इलेक्ट्रिक सनरूफ, वैकल्पिक कैप्टन सीट, चमड़े से लिपटी फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ काफी कुछ मिलने की संभावना है.

    59ecoreनई जनरेशन स्कॉर्पियो महिंद्रा के नए लोगो के साथ आएगी 

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी XL6 फेसलिफ्ट को भारतीय सड़कों पर टैस्टिंग के दौरान देखा गया

    इंजन की बात करे तो, नई जनरेशन स्कॉर्पियो में टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आने की संभावना है, जिसे बिल्कुल-नई थार और एक्सयूवी 700 में भी देखा गया है. 2.0-लीटर mStallion इंजन 150 bhp और 320 Nm पीक टॉर्क बनाता है, जबकि 2.2-लीटर mHawk डीजल 130 bhp और 320 Nm पीक टॉर्क बनाता है. दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 30, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें