लॉगिन

मारुति सुजुकी XL6 फेसलिफ्ट को भारतीय सड़कों पर टैस्टिंग के दौरान देखा गया

मारुति कार को 7-सीटर वेरिएंट पर काम कर रही है, जिसमें दूसरी-रो में बेंच सीट मिलेगी और इस कार का नाम XL7 हो सकता है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी XL6 के प्रोटोटाइप मॉडल को भारतीय सड़कों पर परीक्षण के दौरान कुछ खुफिया तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई हैं. जबकि कुछ लोगों को लगता है कि यह एक टोयोटा की कार हो सकती है, इसकी फ़ोटो तो देखने से ऐसा लगता है की यह मारुति सुजुकी की प्रीमियम 6-सीटर MPV का मिड-लाइफ फेसलिफ्ट मॉडल है. मारुति सुजुकी इंडिया ने 2022 में नई विटारा ब्रेज़ा और बलेनो सहित कई नई कारें लॉन्च करने की योजना बनाई है और ऐसा लगता है की नई XL6 फेसलिफ्ट इस सूची में शामिल होगी.

    यह भी पढ़ें: नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा की नई तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुईं

    तस्वीरों से, हम कार के बारे में ज्यादा बता नहीं सकते हैं, हालांकि, एक्सपोज्ड सेक्शन के आधार पर, हम कह सकते हैं कि कार एक बदले हुए चेहरे के साथ आएगी, जिसमें नई नई और ज्यादा पतली हेडलाइट्स हो सकती है. ऐसा लगता है कि ग्रिल को भी बदला गया है और इसे अब एक हनीकॉम्ब मेश पैटर्न मिलता है, जबकि अगले बम्पर में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलता है. हालांकि, कार के पिछले हिस्से का हमें बहुत अच्छा लुक नहीं मिला है, हम उम्मीद करते हैं कि 2022 मारुति सुजुकी XL6 नई LED टेललाइट्स, नए बम्पर और नए एलॉय व्हील्स के साथ आएगी.

    jtds4uuoपिछले लुक की बात करे तो हमें फ़ोटो से कुछ ज़्यादा जानकारी नही मिली.

    हमें इन तस्वारों में कार का इंटीरियर देखने को नहीं मिला है, हालाँकि, कार अभी भी 6-सीटर के साथ आएगी ऐसा प्रतीत होता है. कुछ ऐसी भी अफवाहें हैं कि मारुति 7-सीटर वेरिएंट पर काम कर रही है, जिसमें सेकंड-रो में बेंच सीट मिलेगी और इस कार का नाम XL7 हो सकता है. हालांकि इसकी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. जहां तक XL6 फेसलिफ्ट की बात है, कैबिन की कुछ नए फीचर्स के साथ आने की संभावना है और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटो ऐसी और रियर एसी वेंट्स जैसी चीजें बरकरार रखी जाएंगी. मारुति सुजुकी वायरलेस चार्जर और पावर-एडजस्टेबल सीटों जैसी सुविधाओं को भी पेश कर सकती है.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी सियाज़ पर बनी टोयोटा बेल्टा सेडान मध्य पूर्व के लिए पेश हुई

    इंजन की बात करे तो, XL6 1.5-लीटर K15 पेट्रोल इंजन SHVS (स्मार्ट हाइब्रिड व्हीकल बाई मारुति) माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ Li-ion बैटरी पर चलती है. इंजन 103 बीएचपी बनाता है और इसे 138 एनएम का पीक टॉर्क मिलता है, जबकि यह 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आता है. ऐसी अफवाहें भी हैं कि कंपनी BS6 1.5-लीटर डीजल इंजन को फिर से पेश करने की योजना बना रही है, जिसे नए XL6 के साथ पेश किया जा सकता है. हालांकि, इसकी अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

    सूत्र: MotorBeam

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें