लॉगिन

2022 मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट का उत्पादन शुरू, फरवरी में लॉन्च की उम्मीद

हमने कुछ नेक्सा डीलरों से बात की, उनके मुताबिक 2022 मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट को फरवरी की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा. कार के लिए अनौपचारिक बुकिंग रु.11,000 टोकन राशि से शुरू हो गई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 27, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी वर्तमान में बलेनो प्रीमियम हैचबैक का एक व्यापक फेसलिफ्ट पेश करने के लिए कमर कस रही है, और कंपनी ने इसका उत्पादन पहले ही शुरू कर दिया है. सुजुकी मोटर गुजरात (एसएमजी) प्लांट में असेंबली लाइन से 2022 मारुति सुजुकी बलेनो को रोल आउट करने की एक छवि ऑनलाइन सामने आई है, और फोटो के अनुसार, उत्पादन 24 जनवरी, 2022 को शुरू हो गया था. कुछ नेक्सा डीलरों के अनुसार जिनसे हमने बात की, कार फरवरी के दूसरे हफ्ते के बाद लॉन्च की जाएगी. कार के लिए अनौपचारिक बुकिंग भी रु.11,000 के टोकन से शुरू हो गई है.

    यह भी पढ़ें : मारुति सुजुकी बलेनो ने भारत में 10 लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया 

    यह पहली बार नहीं है जब बलेनो को फेसलिफ्ट दिया जा रहा है. इससे पहले, इंडो-जापानी कार निर्माता ने कार का एक नया रूप लॉन्च किया था, हालांकि, इस बार आने वाली नई बलेनो कुछ बड़े कॉस्मेटिक परिवर्तन के अलावा अधिक प्रबल बदलावों की पेशकश करेगी. कार के कई नए और आधुनिक फीचर्स के साथ आने की भी उम्मीद है. देखने के लिहाज़ से कार के अगले हिस्से को एक संशोधित ग्रिल, नई हेडलाइट्स और एक आक्रामक दिखने वाले बम्पर के साथ शानदार लुक मिलता है. हालांकि, हमें यहां कार का पिछला हिस्सा देखने को नहीं मिला है, कार में नई टेललाइट्स और एक संशोधित पिछला बम्पर भी मिलेगा.

    gr6jjfooबलेनो के लिए यह दूसरा फेसलिफ्ट है, और यह नया फेसलिफ्ट कुछ बड़े बदलावों के साथ कहीं अधिक व्यापक होगा

    2022 बलेनो के भारी केबिन अपडेटेड के साथ आने की भी उम्मीद है, संभवतः इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, और कुल मिलाकर, अधिक अपमार्केट फिट और फिनिश देखने को मिलेगी. इसके अलावा कार में ऑटोमेटिक हेडलैम्प्स, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और भी बहुत फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. 

    इंजन की बात करें तो 2022 मारुति सुजुकी बलेनो के अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है. यह पहले के समान ही 1.2-लीटर VVT मोटर और अधिक शक्तिशाली 1.2-लीटर डुअलजेट, डुअल VVT इंजन के साथ आती रहेगी. इंजन को क्रमशः 82 बीएचपी और 89 बीएचपी ताकत के लिए तैयार किया गया है, जबकि दोनों ही इंजन में टॉर्क आउटपुट 113 एनएम ही रहता है. पहले में 5-स्पीड मैनुअल और एक ऑटोमेटिक सीवीटी यूनिट, दोनों का विकल्प मिलता है, जबकि अधिक शक्तिशाली इंजन, जिसे माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी मिलता है मानक के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

    फोटो सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें