लॉगिन

भारत में लॉन्च हुई 2022 एमजी ग्लॉस्टर, कीमत Rs. 31.99 लाख से शुरू

एमजी मोटर इंडिया ने भारत में नई अपडेटेड ग्लॉस्टर को लॉन्च कर दिया है, इसके डिजाइन और कैबिन में कई तरह के बदलाव किये गए हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 31, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया ने अपनी सबसे महंगी एसयूवी एमजी ग्लॉस्टर के अपडेटेड मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, जिसकी कीमत रु.31.99 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और सबसे मंहगे वैरिएंट की कीमत रु. 40.77 लाख तय की गई है. 2022 एमजी ग्लॉस्टर में आपको 6 सीटर और 7 सीटर विकल्प देखने को मिल जाते हैं. इस प्रीमियम एसयूवी को कंपनी ने कई तरह के बदलावों के साथ पेश किया है, जिसमें बाहरी डिज़ाइन के साथ-साथ कनेक्टेड-कार तकनीक में भी मामूली बदलाव देखने को मिलते हैं.

    j0cm2cjgकंपनी का दावा है कि नई ADAS फीचर ने 2022 एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट को भारतीय बाजार में सबसे सुरक्षित एसयूवी में से एक बना दिया है

    बिल्कुल नई एमजी ग्लॉस्टर के बाहरी डिजाइन की बात करें तो इसमें एकीकृत एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, क्रोम सराउंड के साथ एक बड़ी थ्री-स्लैट ग्रिल, कंट्रास्ट-कलर्ड स्किड प्लेट्स, फॉग लाइट, साइड स्टेप्स, क्रोम डोर हैंडल, एलईडी टेल लाइट्स और क्वाड-टिप एग्जॉस्ट शामिल हैं. इसके अलावा 2022 एमजी ग्लॉस्टर में नए 19-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स दिये गए हैं. मॉडल को 5 रंगों में भी पेश किया गया है, जिनमें डीप गोल्डन, एगेट रेड, मेटल ब्लैक, वार्म व्हाइट और मेटल ऐश शामिल हैं. 

    20222022 एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट में पुराने मॉडल के समान डैशबोर्ड डिजाइन दी गई है जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले के साथ 12.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है

    यह भी पढ़ें: 31 अगस्त 2022 को लॉन्च होगी एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट

    कैबिन की बात करें तो नई एमजी ग्लॉस्टर 75 से अधिक कनेक्टेड-कार फीचर्स के साथ आती है, जिनमें से कुछ, लाइव मौसम अपडेट, म्यूजिक सिस्टम के लिए रिमोट फ़ंक्शन, एम्बियंट लाइटिंग और आई-स्मार्ट 2.0 ऐप के माध्यम से एसी, हिंग्लिश वॉयस कमांड शामिल हैं.  मौजूदा ग्लॉस्टर के एडवांस्ड ड्राइवर असिस्ट सिस्टम (एडीएएस) के मुकाबले नई ग्लॉस्टर में अतिरिक्त फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स हैं, जैसे डोर ओपन वार्निंग (डीओडब्ल्यू), रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट (आरसीटीए), और लेन चेंज असिस्ट (एलसीए) आदि.

    7iu01d4o2022 एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़े गए सिंगल डीजल इंजन विकल्प में उपलब्ध है

    नई एमजी ग्लॉस्टर के इंजन की बात करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है और इसमें वही 2.0-लीटर टर्बो-डीजल इंजन मिलता है, जो 161bhp और 375Nm का टार्क पैदा करता है जबकि ट्विन-टर्बो एडिशन 215bhp और 480Nm का टार्क पैदा करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. नई एमजी ग्लॉस्टर टोयोटा फॉर्च्यूनर, महिंद्रा अल्टुरस जी4, स्कोडा कोडिएक और जीप मेरिडियन को टक्कर देती है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें