लॉगिन

सुज़ुकी ने पेश की 2022 एस-क्रॉस, जल्द आ सकती है भारत

एस-क्रॉस का यह तीसरी जनरेशन का मॉडल है.नई एस-क्रॉस का साइज़ दूसरी जानरेशन एस क्रॉस के बराबर ही है,लेकिन डिजाइन पुराने मॉडल से बिल्कुल अलग है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 26, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जापानी कार कंपनी सुज़ुकी ने 2022 एस-क्रॉस का वैश्विक लॉन्च कर दिया है और इस बार इसने अपने ‘SX4' के खिताब को हटा दिया है. यह एस-क्रॉस का तीसरी जनरेशन का मॉडल है. नई एस-क्रॉस का साइज़ दूसरी जानरेशन एस क्रॉस के बराबर ही है, लेकिन डिजाइन पुराने मॉडल से बिल्कुल अलग है. कार अब ज़्यादा पैनी और दमदार लगती है. नई एस-क्रॉस में नए बंपर के साथ एक बड़ी पियानो ब्लैक ग्रिल लगाई गई है जिसके चारों ओर ट्रिपल बीम हेडलाइट्स और नए डिजाइन के फॉग लैंप्स लगी हैं. काले रंग में बोल्ड प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग के साथ अलॉय व्हील इसके क्रॉसओवर लुक को पूरा करते है.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी XL6 फेसलिफ्ट को भारतीय सड़कों पर टैस्टिंग के दौरान देखा गया

    c92bvragमारुति सुजुकी 2022 एस-क्रॉस एक नए अवतार के साथ आई है.

    पीछे की तरफ, सुजुकी एस-क्रॉस में चौड़ी टेललाइट के साथ बम्पर को भी एक नया रूप दिया गाय है और इस बार कार में एलईडी टेललाइट की पेशकश की जा रही है. नई सुजुकी एस-क्रॉस एक ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम के साथ अभी भी एक सॉफ्ट-रोडर बनी हुई है, लेकिन यह अपने एसयूवी लुक के साथ ज़्यादा दमदार लगती है. नई कार की कुल लंबाई 4,300 मिमी है जबकि इसकी चौड़ाई 1,785 मिमी और ऊंचाई 1,585 मिमी है. कार 2,600 मिमी के व्हीलबेस के साथ आती है. कंपनी ने नई एस-क्रॉस को 6 रंगों में पेश किया है.

    ia5beqkgनई एस-क्रॉस के डैशबोर्ड को एक नया डिजाइन दिया गया है जिसमें 9” इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम शामिल है.

    कैबिन में डैशबोर्ड को एक नया डिजाइन दिया गया है जिसमें सेंटर कंसोल पर लगा एक नया 9” इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम शामिल है जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ चलता है. ऐसी वेंट अब स्क्रीन के नीचे मिलेंगे और और कार में हीटेड फ्रंट सीट्स, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल,पैनोरमिक सनरूफ और कई ड्राइवर असिस्ट सिस्टम दिए गए हैं. इसमें ट्रैफिक-साइन आइडेंटिटी, क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंडस्पॉट मॉनिटरिंग 360-डिग्री पार्किंग कैमरा और सेंसर शामिल है.

    jomfq5toनई एस-क्रॉस में पैनोरमिक सनरूफ और 360-डिग्री पार्किंग कैमरा जैसे फ़ीचर्स मिल जाते हैं.

    यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नोएडा में मारुति सुजुकी टोयोत्सु वाहन स्क्रैपिंग सेंटर का उद्घाटन किया

    2022 सुजुकी एस-क्रॉस में 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन लगा है जो 125 बीएचपी और 235 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कार की टॉप स्पीड करीब 195 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 9.5 सेकंड लगाती है. कार 6 स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट के साथ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें