लॉगिन

2023 बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन भारत में हुई लॉन्च, कीमतें Rs. 57.90 लाख से शुरू

एंट्री-लेवल स्पोर्ट्स सेडान के नए मॉडल में बाहर के साथ-साथ अंदर अतिरिक्त फीचर्स दिए गए हैं, इसके अलावा नए डिज़ाइन किए गए कैबिन में सुधार भी देखने को मिलता है, जबकि कार के इंजन अपरिवर्तित रहते हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 10, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू इंडिया ने भारत में 2023 बीडब्ल्यूएम 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन को पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत क्रमशः  ₹57.90 लाख और ₹59.50 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तय की गई है. अपने नए वैरिएंट में, एंट्री-लेवल स्पोर्ट्स सेडान बाहर कुछ हल्के-फुल्के बदलाव के साथ-साथ नए फीचर्स और बदले हुए कैबिन के साथ आती है, जबकि इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसके साथ कंपनी ने कार के मानक वैरिएंट को बंद कर दिया है, जबकि अधिक शक्तिशाली वैरिएंट, बीएमडब्ल्यू M340i कीमत ₹69.20 लाख की (एक्स-शोरूम, भारत) कीमत पर वापस आ गया है.

    यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन फेसलिफ्ट भारत में 10 जनवरी 2023 को होगी लॉन्च

    2023


    विक्रम पावाह, प्रेसिडेंट, बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने कहा, "बेहद सफल बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन में वे सभी विशेष गुण हैं, जो भारतीय लग्जरी उपभोक्ताओं का दिल चाहता है. ड्राइवर के लिए गतिशील स्पोर्टीनेस और यात्रियों के लिए बेजोड़ लग्जरीयस एहसास इसे अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन बनाता है. नई 3 ग्रैन लिमोसिन अपने नए डिजाइन, बड़े पैमाने पर आधुनिकीकृत बड़े कैबिन और शानदार फीचर्स के साथ एक बड़े बदलाव के लिए तैयार है. अग्रणी बीएमडब्ल्यू कनेक्टेड ड्राइव तकनीक और अपनी सेग्मेंट में सबसे शक्तिशाली इंजन इसे बाकियों से अलग करते हैं. यह स्पष्ट ड्राइविंग आनंद प्रदान करती है और उत्कृष्ट लग्जरी के साथ आती है, जिससे यह व्यक्तियों और परिवार के लिए एक आदर्श विकल्प बन जाता है."

    2023 बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोसिन में फुल-एलईडी हेडलाइट्स के स्टैंडर्ड सेट के साथ फिर से डिज़ाइन की गई ग्रिल है, जो अब स्लिमर हैं, इसको आधुनिक रूप देने के लिए इसमें उल्टे एल आकार डीआरएल दिये गए हैं. एम स्पोर्ट पैकेज में अतिरिक्त रूप से इंटीरियर के लिए एक बीस्पोक कॉन्फ़िगरेशन शामिल है, जिसमें एन्थ्रेसाइट-रंगीन हेडलाइनर, एम लेदर स्टीयरिंग व्हील, एम-विशिष्ट सीट सतहों और नए एन्थ्रेसाइट फिनिश में इंटीरियर ट्रिम स्ट्रिप्स जैसी विशेषताएं हैं जो एक स्पोर्टी माहौल बनाती हैं.

    2023

    2023 बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोसिन के कैबिन में निश्चित रूप से उपयोग किये जाने वाले मैटेरियल की गुणवत्ता में सुधार सबसे महत्वपूर्ण बदलाव देखा गया है. ड्राइवर और सामने वाले यात्री इलेक्ट्रिकली रूप से सीटों को एडजेस्ट कर सकते हैं, जबकि बड़े पैनोरमिक सनरूफ, एंबियंट लाइटिंग और 3-जोन क्लायमेंट कंट्रोल इसमें प्रीमियम स्पर्श जोड़ते हैं. हालांकि, यात्रियों के लिए मुख्य आकर्षण नया कर्व्ड डिस्प्ले है जो नए बीएमडब्ल्यू ऑपरेटिंग सिस्टम 8 पर काम करता है. 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और 14.9 इंच का टचस्क्रीन सेंटर में है. कार वायरलेस चार्जिंग के साथ-साथ वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ-साथ 16 स्पीकर के साथ हरमन कार्डन सिस्टम के साथ आती है.


    पावर अभी भी 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और 2.0-लीटर चार-सिलेंडर, टर्बो डीजल इंजन से आता है, जो 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। पेट्रोल वैरिएंट बीएमडब्ल्यू 330Li 254 बीएचपी ताकत और 400 एनएम टॉर्क पैदा करता है और  यह 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 6.2 सेकंड में पकड़ सकती है, जबकि 330एलडी डीजल वैरिएंट 187 बीएचपी और 400 एनएम पैदा करता है. इसका डीज़ल मॉडल 7.6 सेकंड में 0 -100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है. 2023 बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन भारत में मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास और ऑडी ए4 को टक्कर देती है, जबकि वॉल्वो एस60 को हाल ही में बंद कर दिया गया था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें