लॉगिन

2023 बीएमडब्ल्यू एक्स1 भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 45.90 लाख से शुरू

बीएमडब्ल्यू एक्स1 को भारत में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ पेश किया गया है. दोनों वैरिएंट को केवल एक ट्रिम मिलता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 29, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू ने बेंगलुरु में बीएमडब्ल्यू जॉयटाउन फेस्टिवल में भारत में नई पीढ़ी की बीएमडब्ल्यू एक्स1 को लॉन्च किया. 2023 बीएमडब्ल्यू एक्स1 को भारत में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ पेश किया गया है. दोनों वैरिएंट को केवल एक ट्रिम मिलता है. पेट्रोल वैरिएंट केवल एक्स लाइन ट्रिम में पेश किया गया है तो वहीं डीजल वैरिएंट को अधिक स्पोर्टियर एम स्पोर्ट ट्रिम में पेश किया जाता है. बीएमडब्ल्यू एक्स1 की कीमत पेट्रोल में ₹45.90 लाख (एक्स-शोरूम) और डीजल वैरिएंट के लिए कीमत  ₹47.90 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई है. प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए बुकिंग ₹50,000 की राशि के लिए खुली है. डीज़ल एक्स1 की डिलेवरी मार्च 2023 में शुरू होगी, जबकि पेट्रोल वैरिएंट की डिलीवरी जून 2023 में शुरू होगी.

    BMWएम स्पोर्ट वैरिएंट में ज्यादा स्पोर्टी अगला और पिछला बंपर मिलता है


    2023 बीएमडब्ल्यू X1 अभी तक की सबसे बड़ी है और यह सभी मोर्चों पर आयामों में बढ़ी है. नया मॉडल अपने पिछले मॉडल की तुलना में 53 मिमी लंबा, 24 मिमी चौड़ा और 44 मिमी ऊंचा है और व्हीलबेस भी 22 मिमी बढ़ गया है. डिजाइन की बात करें तो 2023 X1 पिछली पीढ़ी के मॉडल के विकास की तरह है और डिजाइन अब पहले की तुलना में अधिक परिपक्व, कोणीय और आक्रामक हो गई है. एम स्पोर्ट वैरिएंट में स्पोर्टी दिखने वाले फ्रंट और रियर बंपर भी मिलते हैं.

    यह भी पढ़ें: वैश्विक शुरूआत से पहले दिखी नई बीएमडब्ल्यू X1 की झलक

    इसमें विकासवादी डिजाइन मिलना जारी है, क्योंकि X1 का इंटीरियर अब पहले की तुलना में अधिक प्रीमियम और आधुनिक हो गया है और नए बीएमडब्ल्यू के अनुरूप है. कैबिन में एक घुमावदार 10.7 इंच का इंफोटेनमेंट दिया गया है और स्टीयरिंग व्हील के पीछे 10.25 इंच के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, दोनों जुड़े हुए हैं और एक पूर्ण-डिजिटल अनुभव प्रदान करते है. सिस्टम में वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी है और इसे 12-स्पीकर हरमन-कार्डन साउंड सिस्टम के साथ जोड़ा गया है. एसयूवी में कनेक्टेड कार तकनीक और ADAS फीचर्स भी हैं. फीचर्स की बात करें तो इसमें अनुकूली एलईडी हेडलाइट्स, पावर्ड टेल-गेट और पार्क असिस्ट शामिल हैं. एम स्पोर्ट वैरिएंट में आगे की तरफ मसाज करने वाली सीटें भी मिलती हैं. बढ़े हुए आयामों के साथ अंदर की जगह भी बढ़ी है, X1 के साथ अब 476 लीटर का बड़ा बूट मिलता है.

    BMWबीएमडब्ल्यू X1 में कर्व्ड 10.7 इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन है जो 10.25 इंच के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से जुड़ी है

    बीएमडब्ल्यू X1 एक्सलाइन में एक 1.5-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 134 बीएचपी और 230 एनएम टॉर्क पैदा करता है. इंजन 9.2 सेकंड में एसयूवी को 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में मदद करता है और दूसरी ओर, एम स्पोर्ट वैरिएंट को 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है जो 148 बीएचपी और 360 एनएम टॉर्क पैदा करता है, एसयूवी 8.9 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. दोनों इंजनों को 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, लेकिन ऑल-व्हील ड्राइव विकल्प की कमी है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें