लॉगिन

2023 बीएमडब्ल्यू X5, X6 फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, बदली हुई डिजाइन के साथ मिला नया इंजन

बदली हुई रेंज में बीएमडब्ल्यू का नई-पीढ़ी का इन-लाइन सिक्स-सिलेंडर इंजन के साथ 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ X7 के अनुरूप एक ओवरहॉल्ड कैबिन मिलता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 8, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू ने X5 और X6 फेसलिफ्ट मॉडलों की वैश्विक शुरुआत से पहले उनका खुलासा किया है. आने वाले महीनों में कारें प्रोडक्शन में जाने के लिए तैयार हैं, बदली हुई X5 एसयूवी और X6 कूप को बाहरी डिज़ाइन में बदलाव मिलते हैं, अन्य नई बीएमडब्ल्यू की तरह इसमें भी एक बदले हुए कैबिन के साथ-साथ नया इंजन  दिया गया है.

    यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू X5 फेसलिफ्ट की वैश्विक शुरुआत से पहले सामने आई झलक

    2023

    कैबिन से शुरू करते हुए, बीएमडब्ल्यू X7 की स्प्लिट हेडलैम्प डिज़ाइन की तुलना में इसमें बदला हुआ आगे का चेहरा दिया गया है, जिसमें एक ट्वीक्ड किडनी ग्रिल, वर्टिकल एलईडी डीआरएल के साथ नए हेडलैंप और नए डिज़ाइन वाले वेंट और नया बम्पर है. X6 को अतिरिक्त रूप से M स्पोर्ट पैकेज मिलता है जो कूप-एसयूवी को एक स्पोर्टियर लुक देता है. नीचे की तरफ दोनों मॉडलों में नए अलॉय व्हील्स दिये गए हैं जबकि पीछे की तरफ टेल-लैंप्स को नए लाइट गाइड्स के साथ फिर से डिजाइन किया गया है.

    2023

    कार के कैबिन में ध्यान देने योग्य बदलाव 12.3 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और 14.9 इंच के टचस्क्रीन वाले आईड्राइव 8 पर चलने वाले एक बड़े घुमावदार डिस्प्ले को देख कर लगता है. फिर से डिज़ाइन किए गए डैशबोर्ड में स्लिमर वेंट और एक लाइटिंग वाली स्ट्रिप हाउसिंग दी गई है. इसे प्रदर्शन के तौर पर एम मॉडल कहा जा सकता है. सेंटर कंसोल पर फिजिकल टच बटनों को भी कम कर दिया गया है, वहीं गियर लीवर अब टॉगल-स्विच स्टाइल के साथ बदल गया है. सॉफ्टवेयर अपग्रेड अपने साथ दोनों एसयूवी के लिए पहले से मौजूद एक्टिव सुरक्षा फीचर्स में वृद्धि लाता है.

    2023

    इंजन की बात करें तो, X5 और X6 दोनों में BMW की नई पीढ़ी के छह और आठ-सिलेंडर इंजन हैं, जो मानक के रूप में 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ आते हैं. 3.0-लीटर इन-लाइन 6 पेट्रोल अब 375 बीएचपी के साथ 47 बीएचपी अधिक ताकत बनाता है, जबकि पीक टॉर्क भी 70 एनएम बढ़कर 520 एनएम का हो गया है और यह माइल्ड हाइब्रिड पर 540 एनएम तक अतिरिक्त बढ़ जाता है. 3.0-लीटर डीजल इस बीच 294 बीएचपी और 670 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है जो पहले के 261 से ज्यादा है. नए M60i वैरिएंट को 523 बीएचपी की ताकत और 750 एनएम का टॉर्क पैदा करने वाला 4.0-लीटर पेट्रोल वी8 इंजन मिलता है. सभी वैरिएंट को मानक के रूप में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

    2023

    वैश्विक बाजारों में पिछला xDrive 45e प्लग-इन हाइब्रिड अब एक बड़े 25.7 kWh बैटरी पैक में नए xDrive 50e के रूप में आती है. 50e भी 483 बीएचपी और 700 एनएम के पीक टॉर्क की तुलना में अधिक शक्ति बनाती है. इलेक्ट्रिक मोटर को PHEV में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और यह 110 किमी तक की प्योर इलेक्ट्रिक रेंज प्रदान करती है.

    X5 मर्सिडीज-बेंज GLE और ऑडी Q7 को टक्कर देती है, जबकि X6 वैश्विक बाजारों में GLE कूप और ऑडी Q8 को टक्कर देती है. बीएमडब्ल्यू के बदले हुए मॉडल भविष्य में भारत में लाने की उम्मीद है. 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें