लॉगिन

2023 ह्यून्दे ग्रांड i10 निऑस फेसलिफ्ट के भारत में लॉन्च तारीख का खुलासा हुआ

2023 को ह्यून्दे ग्रांड i10 निऑस को अधिक फीचर्स की पेशकश के साथ एक नया डिज़ाइन मिलता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 16, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इंडिया 20 जनवरी 2023 को ह्यून्दे ग्रांड i10 निऑस फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च करेगी. कंपनी ने हाल ही में कार के लिए 2023 ऑरा के साथ ₹11,000 की टोकन राशि पर बुकिंग शुरू कर दी है. बदली हुई हैचबैक में अधिक फीचर्स की पेशकश के साथ एक नया डिज़ाइन मिलता है. हालाँकि, बदली हुई ग्रांड i10 निऑस न केवल देखने में बदल गई है बल्कि कार के सुरक्षा फीचर्स में भी बदलाव किया गया है, इसके साथ-साथ पावरट्रेन विकल्पों में भी थोड़ा बदलाव हुआ है.

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे ग्रैंड i10 निऑस फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, बुकिंग भी हुई शुरू

    2023 ह्यून्दे ग्रांड i10 निऑस फेसलिफ्ट में एक नया ग्रिल मिलता है जो अब आकार में अधिक आयताकार है जो फिर से डिज़ाइन किए गए बम्पर के किनारों की ओर फैला हुआ है. बॉडी के रंग के पैनल बाहरी किनारों के साथ दिये गए हैं जो फिर से डिजाइन किए गए डे-टाइम रनिंग लैंप (डीआरएल) के लिए नई हाउसिंग दिखाते हैं, जबकि हेडलैंप अपरिवर्तित रहते हैं. सबसे महंगे वैरिएंट को डोर हैंडल पर क्रोम मिलता है जबकि अलॉय व्हील भी नए डिजाइन के हैं.

    Hyundai

    पीछे की तरफ 2023 ह्यून्दे ग्रांड i10 निऑस में नए एलईडी टेल लैंप्स हैं, जिसमें एक कनेक्टिंग स्ट्रिप है, जो दोनों लाइटों के बीच चौड़ाई में चलती है. टेलगेट को भी रियर-व्यू कैमरा के साथ नई जगह दी गई है जो अब मौजूदा मॉडल पर नीचे की तुलना में ह्यून्दे लोगो के ऊपर है. निऑस छह सिंगल-टोन बाहरी रंगों में उपलब्ध होगी, जिसमें पोलर व्हाइट, टाइटन ग्रे, टाइफून सिल्वर, स्पार्क ग्रीन (न्यू), टील ब्लू और फ़ायरी रेड शामिल हैं. इसके अतिरिक्त, स्पार्क्स ग्रीन और पोलर व्हाइट को ब्लैक फिनिश्ड रूफ के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा.

    2023 निऑस के कैबिन में डैशबोर्ड डिज़ाइन में कुछ छोटे बदलावों के अलावा कोई परिवर्तन नहीं मिलता है, जिसमें प्री-फेसलिफ्ट कार पर पार्ट-डिजिटल यूनिट से एक MID के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है. ह्यून्दे डुअल-टोन ग्रे या ऑल-ब्लैक कैबिन फिनिश के साथ आएगी, जिसमें लाल या हरे रंग की हाइलाइट्स के साथ इसे पेश किया जाएगा.

    Hyundai

    सुरक्षा के लिहाज से 2023 ह्यून्दे ग्रांड i10 निऑस में मानक के रूप में चार एयरबैग मिलेंगे, जिसमें कर्टन एयरबैग एक विकल्प के रूप में उपलब्ध होंगे. इसके अतिरिक्त, हैचबैक को ईएससी, स्टेबिलिटी कंट्रोल, एक रियर-व्यू कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, ऑटो हेडलैम्प्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और बहुत कुछ के साथ विकल्प दिया जा सकता है.

    इंजन की बात करें तो पावरट्रेन विकल्पों को अब टर्बो यूनिट से बदल दिया गया है. हालाँकि, आपको इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 82 बीएचपी और 114 एनएम के टॉर्क के साथ-साथ सीएनजी में 68 बीएचपी और 95.2 एनएम पैदा करता है. पेट्रोल मॉडल 5-स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा जबकि सीएनजी वाला केवल एक मैनुअल प्राप्त करता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 16, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें