लॉगिन

2023 किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट इस साल भारत में होगी लॉन्च

2023 किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट में बदले हुए लुक्स और नए फीचर्स के अलावा बेहतर तकनीक और सुरक्षा फीचर्स भी दिए जाएगें.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 5, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2023 किआ सेल्टॉस आखिरकार इस साल के अंत में भारत में लॉन्च की जा सकती है. किआ सेल्टोस भारत में दक्षिण कोरियाई कार निर्माता की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक रही है और इससे पहले इसकी ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किए जाने की अटकलें थी हांलाकि ऐसा हुआ नहीं. भारतीय बाजार के लिए तैयार इस 2023 फेसलिफ्ट में बदले हुए लुक्स और नए फीचर्स के अलावा बेहतर तकनीक और सुरक्षा फीचर्स भी दिए जाएगें. कंपनी कार के साथ नए इंजन विकल्प भी दे सकती है.

    2024

    कार के केबिन में भी बड़े बदलाव किए गए हैं, जिसमें बेहतर फिट और फिनिश है.

    2023 किआ सेल्टोस में पहले की तुलना में ज़्यादा चौड़ी ग्रिल लगी है. इसमें पहले की तरह ही लंबी लेकिन अलग दिखने वाली एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स दी जाएंगी और फॉग लैम्प्स का लुक भी पहले के मुकाबले बदल दिया गया है. साइड से कार बहुत कम बदली है, केवल अलॉय व्हील को एक नया लुक दिया गया है. हालांकि, 2023 किआ सेल्टोस के पिछले हिस्से में ज़्यादा आक्रामक दिखने वाला बम्पर और एलईडी टेललाइट्स लगी हैं.

    कार के केबिन में भी बड़े बदलाव किए गए हैं, जिसमें बेहतर फिट और फिनिश है. 4.2 इंच के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को अपडेट किया गया है, और 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन एक ताज़ा यूआई पेश करती है. इसके अलावा, कार के ऊंचे ट्रिम्स में पैनोरमिक सनरूफ, अगली वेंटिलेटेड सीटें और कई तरह के अपहोल्स्ट्री विकल्प शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2023: नई पीढ़ी की किआ KA4 (कार्निवल) ने भारत में अपनी शुरुआत की

    किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट को दुनिया के कई देशों में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 147 बीएचपी और 180 एनएम बनाता है. इसके साथ ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकलप भी मिलते हैं. भारत में, किआ सेल्टोस 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ-साथ 1.4-लीटर पेट्रोल विकल्पों के साथ बेची जाती है, जिसके साथ मैनुअल, iMT, CVT और DCT जैसे कई ट्रांसमिशन विकल्प मौजूद हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें