लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2023: नई पीढ़ी की किआ KA4 (कार्निवल) ने भारत में अपनी शुरुआत की

भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध तीसरी पीढ़ी की किआ कार्निवाल की तुलना में नई KA4 एसयूवी जैसी स्टाइल के साथ बड़ी है, अधिक प्रीमियम है, और नई और उन्नत तकनीक से भरी हुई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 11, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया ने अपनी वैश्विक शुरुआत के दो साल बाद चल रहे ऑटो एक्सपो 2023 में नई KA4 (चौथी पीढ़ी की किआ कार्निवल) को पेश किया है. भारत में बिक्री के लिए मौजूदा कार्निवल की तुलना में नया चौथी-पीढ़ी का मॉडल एसयूवी जैसी स्टाइल के साथ बड़ा है, अधिक प्रीमियम है और नए और उन्नत तकनीक से भरा हुआ है.

    यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2023: किआ ने EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट को भारत में पेश किया

    q2vecneg

    मौजूदा मॉडल की तुलना में नई KA4 5155 मिमी के साथ 40 मिमी लंबी है, जबकि व्हीलबेस को 30 मिमी बढ़ाकर 3090 मिमी कर दिया गया है. डिजाइन में एमपीवी को एक बड़े, क्रोम टाइगर-नोज़ ग्रिल के साथ एक दमदार चेहरा मिलता है जो पतली एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल के साथ आता है. प्रोफ़ाइल में वैन जैसी डिज़ाइन मिलना जारी है जिसमें पीछे के दरवाजे और अलॉय व्हील्स नए हैं. पीछे की तरफ, आपको पतली कनेक्टेड एलईडी टेल लाइट्स मिलती हैं और किआ में रूफ रेल्स भी हैं.

    ulpoktkg

    कैबिन की बात करें को नई किआ KA4 बिल्कुल नए डिजाइन के साथ आती है और इसे 7, 9 या 11 के साथ तीन या चार-पंक्ति सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जाएगा. मौजूदा भारत-कल्पना मॉडल केवल 7, 8 और 9 सीटिंग के साथ आएगा.एमपीवी में 12.3 इंच का सिंगल-यूनिट डिस्प्ले भी मिलता है जिसे हैप्टिक टच कंट्रोल के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम में विभाजित किया गया है. नई KA4 में एक नया 3-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, सफेद सिलाई के साथ डैशबोर्ड के लिए नए सॉफ्ट-टच पैनल और मैचिंग अपहोल्स्ट्री के साथ एक नया बेज/ग्रे डुअल-टोन इंटीरियर है. एयर-कॉन कंट्रोल को भी बदला गया है. नया सेंटर कंसोल ट्रांसमिशन के लिए गियर लीवर के बजाय शिफ्ट-बाय-वायर रोटरी डायल के साथ पियानो ब्लैक फिनिश के साथ आता है.

    3c2eopbo

    फीचर्स की बात करें तो इसमें स्लाइडिंग इलेक्ट्रिक रियर दरवाजे, डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) के साथ एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेललाइट्स, किआ कनेक्ट कनेक्टेड कार तकनीक, पैनोरमिक सनरूफ, ट्राई-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एंड्राइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और एंबियंट लाइटिंग, मल्टीपल एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल आदि दिये गए हैं.

    s0pjlq1o

    इंजन की बात करें तो KA4 को 3.5-लीटर V6 टर्बो GDI इंजन मिलता है जो इसका सबसे बेहतर इंजन है और 286 बीएचपी ताकत और 355 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. फिर 3.5-लीटर V6 मल्टीपोर्ट-इंजेक्शन (MPI) इंजन है जो 268 बीएचपी और 332 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है. डीजल इंजन विकल्पों में 2.2-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन शामिल है जो आज भारत में कार्निवल को शक्ति प्रदान करते हैं. यह 197 बीएचपी और 440 एनएम का पीक टॉर्क देता है. सभी तीन पॉवरट्रेन मानक के रूप में आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से के साथ आते हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 11, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें