लॉगिन

2023 एमजी हेक्टर भारत में हुई पेश, लेवल 2 ADAS के साथ आएगी एसयूवी

2023 मॉडल के साथ एमजी हेक्टर ने अपने 5, 6 और 7-सीटर विकल्पों और 75 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ अपनी आई-स्मार्ट तकनीक को बरकरार रखा है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 9, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया ने अपने सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक 2023 एमजी हेक्टर को आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में इसकी कीमत की घोषणा से पहले ही पेश कर दिया है. नई एमजी हेक्टर में एक बोल्ड बाहरी डिजाइन और एक बदला हुआ कैबिन है, लेकिन सबसे बड़ा बदलाव यह लेवल 2 उन्नत चालक सहायता प्रणाली (एडीएएस) कार्यों की शुरूआत है. पावरट्रेन विकल्प हालांकि अपरिवर्तित रहते हैं. 2023 मॉडल के साथ, एमजी हेक्टर ने अपने 5, 6 और 7-सीटर विकल्पों और 75 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ अपनी आई-स्मार्ट तकनीक को बरकरार रखा है.

    यह भी पढ़ें: एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट की लीक हुई तस्वीरों में दिखा एसयूवी का बाहरी डिजाइन

    एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव चाबा ने कहा, "2019 में लॉन्च होने के बाद से एमजी हेक्टर को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए हम अपने ग्राहकों के आभारी हैं. हेक्टर अपने साथ इंटरनेट कार का पहला अनुभव लेकर आई थी. यह नई पीढ़ी की हेक्टर डिजाइन, कैबिन और तकनीक के जरिए एमजी हेक्टर के रुख को बढ़ाती है. यह हमारे एमजी शील्ड कार्यक्रम के आश्वासन के साथ आती है जो हमारे ग्राहकों को एक परेशानी मुक्त और सहज स्वामित्व का अनुभव प्रदान करता है जो पूरे भारत में हमारे 300 केंद्रों पर खुद के लिए नेक्स्ट-जेन हेक्टर का अनुभव कर सकते हैं.

    2023

    बदलावों की बात करें तो 2023 एमजी हेक्टर के बाहरी हिस्से में क्रोम के भारी इस्तेमाल के साथ एक नई और बड़ी ग्रिल दी गई है. नीचे की ओर, स्किड प्लेट्स को अब कार के प्रीमियम कोशेंट को कॉम्प्लीमेंट करने के लिए क्रोम ट्रीटमेंट भी मिलता है. इसके अलावा कार मोटे तौर पर पिछले मॉडल के समान ही रहती है जिसमें चिकना हेडलैंप और डीआरएल दोनों एलईडी ट्रीटमेंट प्राप्त करते हैं जबकि प्रोफ़ाइल अपरिवर्तित रहती है. पीछे की तरफ, एसयूवी को पुराने मॉडल से बरकरार एलईडी टेल लैंप के बीच एक नई एलईडी कनेक्टिंग पट्टी मिलती है. पिछले बम्पर को 2023 के लिए फिर से डिज़ाइन किया गया है और हेक्टर लेटरिंग को टेलगेट पर एक नया स्थान मिला है.

    2023

    2023 एमजी हेक्टर को बाहर की तुलना में कैबिन में ज्यादा बड़े बदलाव मिलते हैं. सबसे बड़ा बदलाव इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम में किया गया है, जो 10.4 इंच की जगह अब नया 14 इंच का हो गया है. इंस्ट्रूमेंट पैनल अब पूरी तरह से डिजिटल है, जबकि कैबिन में वुडेन फिनिश के साथ डुअल-टोन ब्राउन और ब्लैक थीम दी गई है. 2023 हेक्टर के साथ गियर लीवर भी नया है और वायरलेस चार्जर और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटों के साथ PM2.5 एयर प्यूरीफायर भी है. वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी नए जोड़े गए हैं.

    2023

    2023 एमजी हेक्टर में पिछले मॉडल के पैनोरमिक सनरूफ को बरकरार रखा गया है, लेकिन इस बार कंपनी स्विच और वॉयस कमांड के अलावा अपने सेंटर डिस्प्ले के माध्यम से ब्लाइंड्स के खुलने को एडजेस्ट करने की क्षमता भी प्रदान करती है. एंबियंट लाइट भी अब वॉयस कमांड के साथ काम करती है और रंग बदलने में भी मदद करती है. 2023 हेक्टर को 100 से अधिक अंग्रेजी कमांड और 50 से अधिक हिंग्लिश कमांड भी मिलते हैं.

    नई एमजी हेक्टर के साथ कार पर सुरक्षा फीचर्स में भी वृद्धि हुई है और अब इसमें 11 लेवल 2 ADAS फ़ंक्शन हैं जो यात्रियों को हमेशा अंदर सुरक्षित रखने में मदद करते हैं. एमजी एस्टर के साथ पेश की जाने वाली नियमित सुरक्षा फीचर्स के अलावा, हेक्टर को अपने नए अवतार में ट्रैफिक जैम असिस्ट जैसे और भी अधिक कार्य मिलते हैं, जो कि नाम से पता चलता है कि ब्रेक की सहायता के बिना या यहां तक ​​कि ट्रैफिक में कार को आगे बढ़ने में मदद करता है. यह कारों के बीच एक सुरक्षित दूरी भी बनाए रखता है और बीच की लेन को होल्ड करता है. एक अन्य विशेषता जो सुरक्षा सुनिश्चित करती है वह ऑटोमेटिक टर्न इंडिकेटर है जो लेन बदलने के दौरान इंडिकेटर चालू नहीं करने पर भी जलता है.

    2023

    2023 एमजी हेक्टर को अब सेगमेंट में चीजों को नया रखने के लिए बड़े पैमाने पर बदलाव किये गए हैं, लेकिन एक चीज जो अपरिवर्तित बनी हुई है वह है पावरट्रेन विकल्प. कार टर्बो और नेचुरिली एस्पिरेटेड 1.5-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन विकल्पों को बरकरार रखती है और पहले पेश किए गए मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के बीच विकल्प चुनती है. 2023 एमजी हेक्टर भारत में टाटा हैरियर, जीप कंपस, ह्यून्दे टूसॉन, सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस और फोक्सवैगन टाइगुन को टक्कर देती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें