carandbike logo

2023 टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस भारत में हुई पेश, ₹ 50,000 की टोकन राशि पर बुकिंग भी खुली

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने इनोवा हाइक्रॉस को पेश कर दिया है, जिसे अगले साल इनोवा क्रिस्टा डीजल के साथ बेचा जाएगा. कंपनी ने नए मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर दी है, जिसकी डिलीवरी जनवरी 2023 में शुरू होने की संभावना है.

2023 टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस भारत में हुई पेश, ₹ 50,000 की टोकन राशि पर बुकिंग भी खुली expand फोटो देखें

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में 2023 टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस से पर्दा उठा दिया है. इसे जनवरी 2023 में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने इनोवा हाइक्रॉस के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है और बुकिंग राशि ₹50,000 है. डिलेवरी जनवरी 2023 में शुरू होने की संभावना है. नई इनोवा हाइक्रॉस को मौजूदा इनोवा क्रिस्टा डीजल के साथ बेचा जाएगा.

यह भी पढ़ें: भारत में पेश हुई नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस, जनवरी 2023 में होगी लॉन्च

नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस इनोवा क्रिस्टा की तुलना में एक महत्वपूर्ण बदलाव के साथ आती है और टोयोटा के मॉड्यूलर टीएनजीए-सी: जीए-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित है. वास्तव में, इसमें लैडर-ऑन-फ्रेम बॉडी के बजाय एक मोनोकॉक निर्माण है, जिसके कारण एमपीवी का वजन 200 किलो कम हो गया है और आगे के पहियों को ताकत मिलती है.एमपीवी अब एक फ्रंट-व्हील ड्राइव के साथ आती है.

Toyota

इंजन की बात करें तो यह नियमित 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ नई 5वीं पीढ़ी का TNGA 2.0-लीटर चार-सिलेंडर मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. पावरट्रेन क्रमशः एक ई सीवीटी और एक नियमित सीवीटी ऑटोमेटिक होने की उम्मीद है. हाइब्रिड मॉडल 21.1 किमी के दमदार माइलेज की पेशकश करेगा, जो कि सर्वश्रेष्ठ-इन-सेगमेंट होने की संभावना है. इनोवा हाइक्रॉस इंजन के अलावा दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी.

Toyota

पहली मोटर लॉन्च के दौरान इलेक्ट्रिक पावर पर कार को चलाती है, जबकि दूसरी मोटर या बड़ी मोटर ब्रेकिंग के दौरान बैटरी पैक को चार्ज करने के साथ-साथ मुख्य इंजन को ताकत देती है. इनोवा हाइक्रॉस 9.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. नई इनोवा हाइक्रॉस एमपीवी सेगमेंट में टोयोटा की स्थिति को और मजबूत करने के लिए तैयार है और किआ कार्निवाल से थोड़ी किफायती विकल्प होने के साथ-साथ महिंद्रा एक्सयूवी700 और टाटा सफारी को टक्कर देगी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.