लॉगिन

बीएमडब्ल्यू आईएक्स इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च की तारीख़ का ख़ुलासा हुआ

बीएमडब्ल्यू आईएक्स को अगले महीने भारत में लॉन्च किया जाएगा और हमारे बाजार में इसे सीबीयू या पूरी तरह से आयात मॉडल के रूप में बेचा जाएगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू आखिरकार हमारे बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी और यह अगले महीने आ रही है. ऑल-इलेक्ट्रिक बीएमडब्ल्यू आईएक्स 13 दिसंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा और इसके साथ कंपनी का नाम मर्सिडीज-बेंज़, ऑडी और जगुआर जैसे लक्जरी कार निर्माताओं में शामिल हो जाएगा, जो भारत में पहले से इलेक्ट्रिक एसयूवी बेचते हैं. अपने प्रतिद्वंद्वियों की तरह बीएमडब्ल्यू आईएक्स भी पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में भारत आएगी और मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी, ऑडी ई-ट्रॉन और जगुआर आई-पेस से मुकाबला करेगी.

    ma6nknko

    यूरोप के WLTP परीक्षण चक्र के अनुसार कार 300 मील या 483 किमी की रेंज पेश करती है.

    2021 बीएमडब्ल्यू आईएक्स ब्रांड के नए आर्किटेक्चर पर बनाया गया है जो वजन कम रखते हुए अच्छी पर्फोर्मेंस देता है. इलेक्ट्रिक एसयूवी नए बीएमडब्ल्यू मॉडलों की सिग्नेचर डिजाइन भाषा के साथ आती है जिसमें किडनी ग्रिल शामिल है. साथ ही इसमें राडार, कैमरा और सेंसर सहित ड्राइवर असिसटेंस सिस्टम दिए गए हैं. iX कंपनी की ओर से नई हेक्सागोनल स्टीयरिंग व्हील पाने वाली पहली कार है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह कैबिन में जाना आसान करती है और ड्राइवर को स्क्रीन का बेहतर नज़ारा देती है.

    यह भी पढ़ें: BMW ने कॉन्सेप्ट XM का स्केच जारी किया, होगी M सीरीज की इलेक्ट्रिक SUV

    बिल्कुल-नई BMW iX में ब्रांड की पांचवीं पीढ़ी का ऑल-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन भी है जो 375 kW या 503 bhp बनाने के लिए दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग करता है. नई इलेक्ट्रिक एसयूवी 4.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है. 200 kW फास्ट चार्जर का उपयोग करके कार को 40 मिनट में 70 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. यूरोप के WLTP परीक्षण चक्र के अनुसार कार 300 मील या 483 किमी की रेंज पेश करती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें