लॉगिन

बिल्कुल नई 2022 जीप ग्रैंड चिरोकी की झलक जारी, मिलेगा प्लग-इन हाईब्रिड इंजन

कंपनी का कहना है कि बिल्कुल नई जीप ग्रैंड चिरोकी तकनीकी रूप से अब तक की सबसे आधुनिक और सबसे लग्ज़री 4 बाय 4 SUV होगी. जानें कितनी दमदार होगी?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    SUV के लिए दुनियाभर में मशहूर जीप अपनी दो रो वाली SUV पांचवीं जनरेशन ग्रैंड चिरोकी से 29 सितंबर 2021 को पर्दा हटाने वाली है, इसमें 4एक्सई प्लग-इन हाईब्रिड वेरिएंट भी शामिल होगा. कंपनी का कहना है कि बिल्कुल नई 2022 जीप ग्रैंड चिरोकी तकनीकी रूप से अब तक की सबसे आधुनिक और सबसे लग्ज़री 4 बाय 4 SUV होगी. इस नई SUV को 2021 न्यूयॉर्क ऑटो शो में पेश किया जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इस प्लान में कुछ देरी हुई है. दुनिया के सामने पेश करने से पहले जीप ने नई पीढ़ी के इस वाहन की सोशल मीडिया पर झलक जारी की है जिसमें SUV का अगला हिस्सा दिखा है.

    undefined

    झलक के हिसाब से अगला हिस्सा बहुत कुछ ग्रैंड चिरोकी के दमदार मॉडल से मिलता है. SUV को सिग्नेचर स्टाइल 7-स्लैट ग्रिल मिली है जिसके दोनों ओर पतले एलईडी हैडलैंप्स लगे हैं. बता दें कि स्टैलांटिए के मालिकाना हक वाली अमेरिकी SUV निर्माता ने जीप ग्रैंड चिरोकी के इलेक्ट्रिफाइड मॉडल 4एक्सई प्लग-इन हाईब्रिड की पहली झलक कुछ महीने पहले ही जारी की थी. जीप की ओर से रैंगलर 4एक्सई, कम्पस 4एक्सई और रेनेगेड 4एक्सई के बाद यह चौथा मॉडल है जिसे प्लग-इन हाईब्रिड तकनीक के पेश किया जाने वाला है.

    ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन बढ़ाने के लिए ऑटो सैक्टर को मिले ₹ 26,000 करोड़

    u27soljoनई SUV को 2021 न्यूयॉर्क ऑटो शो में पेश किया जाना था

    फिल इसकी ताकत और बाकी की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. हलांकि नई SUV वी6 या वी8 इंजन के साथ आ सकती है जो ग्रैंड चिरोकी एल में लगा है. इस SUV में लगा पहला इंजन 289 बीएचपी ताकत और 352 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं दूसरा 352 बीएचपी और 528 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. दोनों इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के अलावा 2-व्हील और 4-व्हील ड्राइव में आते हैं. इस SUV में संभवतः प्लग इन हाईब्रिड सिस्टम लगाया जाएगा जो 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगा. इंजन के साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर मिलने वाली हैं जिससे इसकी ताकत बढ़कर 375 बीएचपी और 673 एनएम होती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    जीप ग्रैंड चेरोकी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय जीप मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें