लॉगिन

बिल्कुल नई बजाज पल्सर 250 रेन्ज भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 1.38 लाख

बिल्कुल नई मोटरसाइकिल रेन्ज अबतक की सबसे दमदार पल्सर है जिसे कंपनी ने पूरी तरह नई डिज़ाइन, फीचर्स और अंडरपिनिंग्स दी हैं. जानें कितनी दमदार है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो ने भारत में आखिरकार नई पल्सर 250 मॉडल रेन्ज लॉन्च कर दी है. बजाज पल्सर F250 की एक्सशोरूम कीमत रु 1.38 लाख रखी गई है जो पल्सर N250 की कीमत रु 1.40 लाख तक जाती है. बिल्कुल नई मोटरसाइकिल रेन्ज अबतक की सबसे दमदार पल्सर है जिसे कंपनी ने पूरी तरह नई डिज़ाइन, फीचर्स और अंडरपिनिंग्स दी गई हैं. नई पल्सर F250 को कंपनी की प्रचलित 220F की जगह ब्रांड के लाइन-अप में शामिल किया गया है और बजाज ऑटो ने नई पल्सर 250 सीरीज़ की बुकिंग भारत में आज से शुरू कर दी है और अगले महीने के पहले हफ्ते से इसे ग्राहकों को सौंपने का काम शुरू किया जाएगा.

    aojl5o64पल्सर 250 रेन्ज के साथ राजीव बजाज और बजाज ऑटो मैनेजमेंट

    बिल्कुल नई बजाज पल्सर 250 की डिज़ाइन को पूरी तरह बदल दिया गया है. दिखने में अब यह काफी आधुनिक और पहले से महंगी दिखने लगी है. नज़र में आने वाले बदलावों में प्रोजैक्टर लेंस हैडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल शामिल हैं जो बाइक के चेहरे पर दोनों ओर लगे हैं. बाइक का नया मफलर डबल-बैरल वाला है जैसा कि बजाज डॉमिनार 400 और 250 में देखने को मिला है, वहीं इस मॉडल के साथ रेखाओं वाला फ्यूल टैंक, दो हिस्सों में बंटी सीट और ग्रैब रेल्स के साथ-साथ बढ़ा हुआ क्लिप-ऑल हैंडलबार दिया गया है. बाइक का डिज़ाइन 220F के मुकाबले प्राक्रतिक रूप से बेहतर होता नज़र आया है.

    ये भी पढ़ें : फैक्ट्री से लगी टूरिंग ऐक्सेसरी के साथ बजाज डॉमिनार 400 लॉन्च, कीमत ₹ 2.17 लाख

    बजाज पल्सर 250 रेन्ज के साथ नया 249 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है. यह इंजन 8750 आरपीएम पर 24.5 बीएचपी ताकत और 6500 आरपीएम पर 21.5 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने बाइक के नए इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में प्री-लोड अडजस्टेबिलिटी वाले मोनोशॉक सस्पेंशन दिए हैं. ब्रेकिंग की बात करें तो नई बजाज पल्सर 250 के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स देने के साथ कंपनी ने एबीएस दिया है. यह मॉडल पूरी तरह डिजिटल कंसोल के साथ आया है जो बाइक को पहली बार मिला है, लेकिन यहां ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नदारद है.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 28, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें