लॉगिन

बिल्कुल नए टाटा इंट्रा कॉम्पैक्ट ट्रक से कंपनी ने हटाया पर्दा, इस महीने के अंत में लॉन्च

फिलहाल कंपनी का टाटा ऐस को बंद करने का कोई इरादा नहीं है और कंपनी ने यह कहा है कि ऐस रेन्ज को बीएस6 इंजन में भी उपलब्ध कराया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 9, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर बिल्कुल नए छोटे आकार के कमर्शियल वाहन टाटा इंट्रा से भारत में पर्दा हटा लिया है. टाटा इंट्रा को देश में 22 मई 2019 को लॉन्च किया जाएगा. यह टाटा ऐस रेन्ज के बाद पहला बिल्कुल नया कॉम्पैक्ट ट्रक है और टाटा इंट्रा आकार में बड़ा होने के साथ प्रिमियम और दमदार होगा. कंपनी ने यह पुष्टि की है कि टाटा इंट्रा ऐस ही जगह लॉन्च नहीं किया जा रहा और यह एक नया मॉडल है जो टाटा ऐस के साथ बेचा जाएगा. गौरतलब है कि टाटा ऐस कंपनी के सबसे ज़्यादा बिकने वाले उत्पादों में एक है और लॉन्च से अबतक कंपनी इस मिनी ट्रक की 20 लाख यूनिट बेच चुकी है. फिलहाल कंपनी का टाटा ऐस को बंद करने का कोई इरादा नहीं है और कंपनी ने यह कहा है कि ऐस रेन्ज को बीएस6 इंजन में भी उपलब्ध कराया जाएगा.

    pusdkld

    टाटा इंट्रा आकार में बड़ा होने के साथ प्रिमियम और दमदार होगा

    टाटा मोटर्स का नया उत्पाद इंट्रा कॉम्पैक्ट ट्रक 1,100 किग्रा भारत उठाने की क्षमता रखता है और टाटा ऐस मेगा एक्सएल की क्षमता 1,000 किग्रा है. कंपनी ने इंट्रा को सामान्य सड़कों के अलावा कच्चे रास्तों पर चलने लायक भी बनाया है और यह वाहन सेमी-एलिप्टिकल लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन सेटअप के साथ आता है जो अगले हिस्से में 6 पत्ती और पिछले हिस्से में 7 पत्ती के साथ आता है. टाटा इंट्रा में BS6 इंजन लगाया गया है जो 1.4-लीटर डायरेक्ट इंजैक्शन डीजल इंजन है, यह इंजन 1396cc का है और 69 bhp पावर के साथ 140 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इंट्रा में लगे इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : टाटा टिआगो और टिगोर के साथ मिला एप्पल कारप्ले, जानें और कितनी अपडेट हुई कारें

    hafj8qtk

    इंट्रा कॉम्पैक्ट ट्रक 1,100 किग्रा भारत उठाने की क्षमता रखता है

    बिल्कुल नई टाटा इंट्रा दिखने में भी काफी आकर्षक है और टाटा पैसेंजर कारों में लगी क्रोम स्लेट वाली ग्रिल के साथ आती है. इंट्रा में हैडलैंप्स के साथ हैलोजन लाइट और इंटीग्रेटेड इंडिकेटर्स दिए गए हैं, इसके साथ ही दमदार बंपर और चौड़े सेंट्रल एसरडैम के साथ फॉगलैंप्स लगाने के लिए जगह दी गई है. 14-इंच के व्हील्स पर चलने वाला यह कॉम्पैक्ट ट्रक रेडियल टायर्स के साथ आता है और इसके केबिन को भी कंपनी ने काफी बेहतर बनाया है. सामान्य तरीके का यह केबिन सेंट्रल कंसोल और एसी वेंट्स पर कंट्रास्ट से लैस है. टाटा इंट्रा में चार्जिंग सॉकेट, कूल्ड ग्लवबॉक्स, सामान्य म्यूजिक सिस्टम के साथ रेडिया, ऑक्स-इन और यूएसबी कनेक्टिविटी और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया है जो ड्राइवर को बहुत सारी जानकारी उपलब्ध कराता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें