लॉगिन

अल्पाइन ने भारत में लॉन्च किया F1 स्टेटस और स्टेटस ऑडियो सिस्टम

अल्पाइन ने 7-इंच, 9-इंच और 11-इंच आकार में बदलाव के साथ टचस्क्रीन हेड यूनिट भी पेश की.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 19, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अल्पाइन ने भारत में अपना नया फ्लैगशिप ऑडियो सिस्टम लगभग ₹ 30 लाख की कीमत पर लॉन्च किया. कहा जा रहा है कि नया अल्पाइन एफ#1 स्टेटस सिस्टम 384kHz/32-बिट्स पर फुल-स्पेक हाई डेफिनिशन ऑडियो प्लेबैक की पेशकश करने वाली बाजार की पहली इकाई है. अल्पाइन का कहना है कि सिस्टम केवल एक पूर्ण किट के रूप में उपलब्ध है जिसमें पार्ट्स व्यक्तिगत रूप से उपलब्ध नहीं हैं. साथ ही कम गुणवत्ता वाले एचडी ऑडियो (192kHz/24 बिट) के साथ लो-स्पेक अल्पाइन स्टेटस यूनिट भी लॉन्च की गई, जिसकी कीमत लगभग ₹ 8 लाख है. एफ # 1 स्थिति के विपरीत, जो व्यक्तिगत हेड-यूनिट प्राप्त की और केवल एक पूर्ण सेट के रूप में उपलब्ध है, कम-स्पेक स्थिति को मौजूदा ओईएम और आफ्टरमार्केट हेड इकाइयों के साथ एकीकृत किया जा सकता है, जो व्यक्तिगत रूप से भी उपलब्ध हैं.

    यह भी पढ़ें: रॉयल एनफील्ड ने राइडिंग गियर की नई रेंज लॉन्च करने के लिए एल्पाइनस्टार्स के साथ साझेदारी की

    ooujn61फ्लैगशिप अल्पाइन एफ#1 स्टेटस ऑडियो सिस्टम एक कार में लगाया गया है

    इसमें एफ # 1 स्थिति में एक अद्वितीय मास्टर क्लॉक मैनेजमेंट सिस्टम है जिसमें एक क्रिस्टल ऑसीलेटर तापमान नियंत्रित कक्ष के भीतर रखा गया है. सिस्टम को एक 64-बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर सेट-अप भी मिलता है जो हर समय बेहतरीन साउंड क्वालिटी को सुनिश्चित करने के लिए 1 गीगाहर्ट्ज़ पर रहता है. इस बीच सभी स्पीकर और ट्वीटर एक समान ध्वनि प्रदान करने के लिए कार्बन फाइबर री-एन्फोर्स्ड प्लास्टिक का उपयोग करके निर्मित होते हैं. यह प्रणाली एक समर्पित 1-डीआईएन प्रणाली के साथ उपलब्ध है और यह ओईएम या अन्य आफ्टरमार्केट हेड इकाइयों के साथ नहीं आती है, हालांकि कंपनी का कहना है कि इसे ओईएम इकाइयों के साथ लगाया जा सकता है. सिस्टम केवल अल्पाइन के फ्रैंचाइज़ी आउटलेट्स के माध्यम से उपलब्ध है.

    8e1e1q04अल्पाइन एफ#1 स्टेटस ऑडियो सिस्टम आपको लगभग ₹30 लाख में मिलता है

    एक उदाहरण के तौर पर कार में सिस्टम के एक संक्षिप्त टेस्ट में पता चलता है कि कार के बूट का ढक्कन खुला होने के बाद भी क्लियर ऑडियो आउटपुट मिलता है हालांकि बास में हल्का सा फर्क है.

    v59v2hak
    कम गुणवत्ता वाले एचडी ऑडियो (192kHz/24 बिट) के साथ लोअर-स्पेक एल्पाइन स्टेटस यूनिट की कीमत लगभग ₹ 8 लाख है

    लोअर-स्पेक स्टेटस यूनिट अधिक समान ऑडियो के लिए कार्बन फाइबर-निर्मित स्पीकर और ट्वीटर का उपयोग करते हुए एक सरल क्रिस्टल ऑसिलेटर क्लॉक जनरेटर और लो-स्पेक एम्पलीफायरों का उपयोग करता है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on May 19, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें