लॉगिन

अमेज़न और टीवीएस ने अंतिम मील डिलेवरी ईवी के लिए साझेदारी की

दोनों कंपनियों ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए, जो अमेज़ॅन इंडिया को टीवीएस मोटर कंपनी से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को अंतिम मील डिलेवरी के लिए पेश करेगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 9, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टीवीएस मोटर कंपनी और अमेंज़न इंडिया ने अंतिम मील डिलेवरी के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की आपूर्ति के लिए साझेदारी की है. दोनों कंपनियों ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत टीवीएस ई-कॉमर्स दिग्गज को इलेक्ट्रिक टू-और-थ्री-व्हीलर्स की आपूर्ति अंतिम मील डिलेवरी सेवाओं के लिए करेगा. इसके अतिरिक्त, दोनों कंपनियां संयुक्त रूप से देश में विभिन्न अमेज़ॅन व्यावसायिक समूहों के लिए ईवी उपयोग के मामलों की जांच करने के लिए भी काम करेंगी.

    यह भी पढ़ें: दोपहिया वाहनों की बिक्री अक्टूबर 2022: टीवीएस की बिक्री 2 प्रतिशत बढ़ी

    अभिन सिंह, निदेशक - ग्राहक पूर्ति, आपूर्ति श्रृंखला और वैश्विक विशेषता पूर्ति, अमेज़ॅन इंडिया ने कहा “टीवीएस मोटर के साथ हमारा सहयोग हमारे मौजूदा बेड़े में इलेक्ट्रिक टू और थ्री-व्हीलर्स को जोड़कर हमारे डिलीवरी नेटवर्क को मजबूत करेगा. यह हमारे संचालन के पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने में हमारी आपूर्ति श्रृंखला का समर्थन करेगा और 2025 तक हमारे बेड़े में 10,000 ईवी को शामिल करने के अमेज़ॅन इंडिया के लक्ष्य में योगदान देगा.”

    2022

    इस सहयोग के बारे में मनु सक्सेना, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, फ्यूचर मोबिलिटी, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, "हम हमेशा टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर सेगमेंट में अपने निरंतर फोकस के साथ इंडस्ट्री में इलेक्ट्रिफिकेशन ड्राइविंग में सबसे आगे रहे हैं. टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक की शानदार सफलता के साथ, अब हम कई सेगमेंट में अपनी इलेक्ट्रिक पेशकश का विस्तार करने का इरादा रखते हैं और कॉमर्शियल गतिशीलता उपयुक्त मोड़ पर है. टीवीएस मोटर अब बी2बी के लिए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर उत्पाद विकल्पों के साथ-साथ कनेक्टेड सर्विस और वैकल्पिक स्वामित्व के इकोसिस्टम के साथ तैयार है. हम अमेज़ॅन इंडिया के साथ सहयोग करके खुश हैं, जो हमारी यात्रा में एक बड़ा मील का पत्थर है और उनकी गतिशीलता सेवाओं को इलेक्ट्रिक करने के हमारे संयुक्त लक्ष्यों में योगदान देता है.

    समझौता ज्ञापन दोनों ब्रांडों के लक्ष्यों के अनुरूप है. अमेज़ॅन इंडिया की योजना 2025 तक अपने डिलीवरी बेड़े में 10,000 ईवी शामिल करने की है, जबकि टीवीएस सभी सेगमेंट में ईवीएस के अपने बेड़े का विस्तार करना चाहता है. दोपहिया निर्माता की योजना दो साल की अवधि में डिलीवरी, कम्यूटर और प्रीमियम जैसे सेगमेंट में भारतीय और वैश्विक बाजारों में इलेक्ट्रिक टू- और थ्री-व्हीलर्स का एक पूरा पोर्टफोलियो लॉन्च करने की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें