लॉगिन

'स्टार वार्स' से प्रेरित होवरबाइक्स देख आनंद महिंद्रा हुए प्रभावित

Xturismo होवरबाइक 40 मिनट तक उड़ान भर सकती है और 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 27, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले साल एक जापानी स्टार्टअप AERWINS टेक्नोलॉजी ने डेट्रायट ऑटो शो में Xturismo hoverbike का खुलासा किया, जिसे स्पष्ट रूप से अमेरिकी बाजार के लिए विकसित किया गया था. जापान में एक बड़ा वैरिएंट बिक्री पर होने के बावजूद, एक विशेष रूप से छोटा, इलेक्ट्रिक मॉडल 2025 में बाजार में लॉन्च के लिए विकसित किया जा रहा था और इसने अब महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा का ध्यान आकर्षित किया है, जिन्होंने Xturismo होवरबाइक के प्रदर्शन का एक वायरल वीडियो साझा किया. डेट्रायट, मिशिगन में एक परीक्षण सुविधा में इसकी योग्यता की जांच हो रही है.

    undefined

    ट्वीट को साझा करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, "जापानी स्टार्टअप की उड़ने वाली बाइक, यूएस में इसकी कीमत लगभग $800K होगी. मुझे संदेह है कि इसका उपयोग मुख्य रूप से दुनिया भर के पुलिस बलों द्वारा किया जाएगा; फिल्मों में कुछ दिलचस्प नए पीछा करने वाले दृश्यों के लिए भी इसका उपयोग किया जा सकता है."

    Xturismo

    ट्विटर पर वीडियो वायरल हो गया और 74 लाख से अधिक बार देखा गया. हालांकि, हमारा ध्यान तब इसने खींचा, जब इसकी तुलना "स्टार वार्स" की तेज बाइक से की गई.  Xturismo होवरबाइक 40 मिनट तक उड़ सकती है और 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पकड़ने में सक्षम है.

    यह भी पढ़ें: फॉर्मूला ई आयोजन में नीलामी जीतने वाले को आनंद महिंद्रा के हाथों मिलेगा एक्सयूवी400 का एक्सक्लूसिव एडिशन

    Xturismo

    अगर आप इसे देखें, तो होवरबाइक की शक्ल एक सीट और एक अतिरिक्त स्टीयरिंग हैंडलबार के साथ एक ड्रोन की तरह है. XTurismo दो बड़े प्रोपेलर और होवरबाइक के लिए एक अतिरिक्त छोटे प्रोपेलर से लैस है, जबकि बाद वाला एक स्टेबलाइज़र के रूप में सहायता करता है. इसका वजन लगभग 300 किलोग्राम है, जिसमें 100 किलोग्राम तक का पेलोड क्षमता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 27, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें