लॉगिन

फॉर्मूला ई आयोजन में नीलामी जीतने वाले को आनंद महिंद्रा के हाथों मिलेगा एक्सयूवी400 का एक्सक्लूसिव एडिशन

एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक एसयूवी की नीलामी एक सामाजिक कारण के लिए की जाएगी. महिंद्रा समूह के अध्यक्ष, आनंद महिंद्रा 10 फरवरी, 2023 को हैदराबाद में फॉर्मूला ई वीकेंड के दौरान एक विशेष महिंद्रा इवेंट में विजेता को कार सौंपेंगे.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 20, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इससे पहले सितंबर 2022 में महिंद्रा ने भारत में एक्सक्लूसिव एडिशन XUV400 को पेश किया था. एक-से-एक एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक एसयूवी को महिंद्रा के मुख्य डिजाइन अधिकारी प्रताप बोस ने पुरस्कार विजेता फैशन डिजाइनर रिमझिम दादू के सहयोग से डिजाइन किया था. यह कार अस्तित्व में अपनी तरह की एकमात्र होगी, और कंपनी ने कहा था कि इसे उच्चतम बोली लगाने वाले को नीलाम किया जाएगा. अब, कंपनी ने कहा है कि महिंद्रा समूह के अध्यक्ष, आनंद महिंद्रा 10 फरवरी, 2023 को हैदराबाद में फॉर्मूला ई वीकेंड के दौरान एक विशेष महिंद्रा इवेंट में विजेता को कार सौंपेंगे.

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा एक्सयूवी400 भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 15.99 लाख से शुरू

    नीलामी 26 जनवरी, 2023 को सुबह 11 बजे खुलेगी और 31 जनवरी, 2023 को रात 11:59 बजे समाप्त होगी. इच्छुक ग्राहक नीलामी का रजिस्ट्रेशन करने के लिए कारएंडबाइक की वेबसाइट पर जा सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि नीलामी से होने वाली आय सामाजिक कार्यों में जाएगी. नीलामी विजेता के पास 28 नवंबर, 2022 को घोषित महिंद्रा राइज़ सस्टेनेबिलिटी चैंपियन अवार्ड्स के विजेताओं का समर्थन करने के लिए अपनी बोली दान करने और/या अपनी पसंद के गैर-लाभकारी संस्था को दान करने का विकल्प है.

    Oneof

    वास्तव में, कंपनी ने कहा है कि जीतने वाली बोली का महिंद्रा द्वारा मिलान किया जाएगा और राशि को महिंद्रा राइज सस्टेनेबिलिटी चैंपियन अवॉर्ड्स के विजेताओं के बीच वितरित किया जाएगा ताकि उनके कारण और/या गैर-लाभकारी संस्था का समर्थन किया जा सके. इसके अलावा, नीलामी विजेता को 11 फरवरी, 2023 को हैदराबाद में ऑल-इलेक्ट्रिक FIA फॉर्मूला ई चैंपियनशिप के भारतीय उद्घाटन दौर को देखने के लिए एक विशेष पास भी मिलेगा.

    एक्सक्लूसिव एडिशन एक्सयूवी400 के बारे में बात करते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा के मुख्य डिजाइन अधिकारी प्रताप बोस ने कहा, "हमने रिमझिम दादू के साथ सहयोग किया क्योंकि उनका काम डिजाइन के सच्चे अत्याधुनिक स्तर पर है. यह भविष्यवादी है, यह मजेदार है और यह सुंदर है. यह तकनीकी और शानदार शिल्प कौशल का मिश्रण है और महिंद्रा में यही हमारा विजन है.

    XUV

    वहीं, रिमझिम दादू ने कहा, "महिंद्रा की पहली ई-एसयूवी के इस विशेष एडिशन को बनाने के लिए मैं महिंद्रा और प्रताप बोस के साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित हूं. रिमझिम दादू सिग्नेचर ब्लू कलर टेक्सटाइल्स से प्रेरणा लेता है और हमारे सिग्नेचर डिजाइन पार्ट्स से भरा हुआ है. दिग्गज ऑटोमोटिव डिजाइनर प्रताप बोस और भारत के पसंदीदा देसी ब्रांड - महिंद्रा ऑटोमोटिव के साथ काम करना सम्मान की बात है. एक ब्रांड के रूप में, हम एक स्थायी भविष्य की दिशा में काम करने के प्रयास में विश्वास करते हैं और इलेक्ट्रिक कारें उस दिशा में एक क्रांतिकारी कदम हैं.

    महिंद्रा एक्सक्लूसिव एडिशन एक्सयूवी400 के लिए, इलेक्ट्रिक एसयूवी बोनट, डी पिलर और टेलगेट पर 'रिमज़िन दादू एक्स बोस' बैज के प्रमुख उपयोग के साथ आती है, जबकि मानक कार में दिये गए डुअल-टोन एलॉय व्हील को ऑल-ब्लैक में बदल दिया जाता है. नीले रंग की छाया मानक मॉडल से अपरिवर्तित है. कैबिन के लिए, यह मानक XUV400 के मुख्य रूप से काले रंग की फिनिश को बरकरार रखता है, जिसमें सीट के कपड़े अब भारतीय फैशन से प्रेरित कुछ बेहतरीन डिजाइन स्पर्श प्राप्त कर रहे हैं. सीटों में हेडरेस्ट में 'रिमज़िन दादू एक्स बोस' के साथ तांबे की सिलाई की गई है, जबकि नीले रंग के डिजाइन एलिमेंट्स को अब बैकरेस्ट में शामिल किया गया है.

    XUV

    जहां तक ​​तकनीकी विशिष्टताओं की बात है, स्टैंडर्ड एक्सयूवी400 को दो विकल्पों - EC और EL में पेश किया जा रहा है, जहां EC 34.5 kWh बैटरी पैक के साथ आती है, वहीं EL  में 39.4 kWh  की बैटरी दी गई है और वे क्रमशः 375 किमी और 456 किमी की MIDC रेंज प्रदान करती हैं. एक्सक्लूसिव एडिशन के EL वैरिएंट पर आधारित होने की उम्मीद है, जबकि हमें अभी तक एकबार भी एक्सयूवी400 की नीलामी कीमत का पता नहीं चल पाया है, मॉडल के बेस वैरिएंट की कीमत ₹15.99 लाख से शुरू होती है और महंगे वैरिएंट के लिए ₹18.99 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तक जाती है. 

    Calendar-icon

    Last Updated on January 20, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें