लॉगिन

एप्रिलिया RS 660 मोटरसाइकिल भारत में दिखी, बहुत जल्द होने वाली है लॉन्च

कंपनी एप्रिलिया RS 660 और इसके नेकेड मॉडल एप्रिलिया टुओनो 660 दोनों को भारतीय बाज़ार के लिए लॉन्च करने वाली है. जानें दोनों बाइक्स के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिआजिओ इंडिया अगले कुछ हफ्तों में नई एप्रिलिया RS 660 भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है. इस बाइक को भारत में आयात कर बेचा जाएगा और इनमें से कुछ यूनिट कंपनी ने पहले ही आयात कर ली हैं. पिआजिओ इंडिया के चेयरमैन, CEO और MD, डिएगो ग्रैफी ने इनमें से एक बाइक के साथ अपनी फोटो साझा की है जो संभवतः कंपनी के बारामती प्लांट की फोटो है. पीछे दिख रहे कुछ बक्सों पर साफ-साफ मेड इन इटली लिखा दिख रहा है. कंपनी एप्रिलिया RS 660 और इसके नेकेड मॉडल एप्रिलिया टुओनो 660 दोनों को भारतीय बाज़ार के लिए लॉन्च करने वाली है.

    0j0cs3dपिआजिओ इंडिया के चेयरमैन, CEO और MD, डिएगो ग्रैफी

    कुछ समय पहले हमने आपको बताया था कि पिआजिओ इंडिया ने इन दोनों मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. कार एंड बाइक ने चुनिंदा डीलरशिप से बात की जिनके अनुसार टुओनो 660 की एक्सशोरूम कीमत रु 13.09 लाख होगी, वहीं RS 660 की एक्सशोरूम कीमत रु 13.39 लाख होगी. ब्रांड की दमदार मोटरसाइकिलों के मुकाबले यह इस कीमत पर बहुत आकर्षक विकल्प होंगे. नई बाइक्स 3 रंगों - अपेक्स ब्लैक, लावा रैड, और एसिड गोल्ड में उपलब्ध होंगी.

    4l24htcsकंपनी एप्रिलिया RS 660 के नेकेड मॉडल एप्रिलिया टुओनो 660 को भी भारत में लॉन्च करेगी

    एप्रिलिया RS 660 और टुओनो 660 दिखने में शानदार हैं और बेहतरीन स्टाइल के साथ डुअल हैडलैंप डिज़ाइन इसे एप्रिलिया बाइक की पहचान देते हैं. एप्रिलिया टुओनो 660 सेमी-नैकेड बाइक है जिसे आधी फेयरिंग दी गई है, लेकिन इन दोनों की अंडरपिनिंग एक जैसी हैं. बाइक्स में डाय-कास्ट एल्युमीनियम फ्रेम के साथ लेटरल बीम्स दी गई हैं. दोनों बाइक के अगले हिस्से में 41 मिमी कायेबा यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. अगले पहिए में ब्रेम्बो से लिया 320 मिमी डिस्क के साथ रेडियल पर लगे कैलिपर्स दिए गए हैं. कास्ट एल्युमीनियम व्हील्स को कंपनी ने पिरेली टायर्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : 2022 कावासाकी वल्कन S क्रूज़र भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 6.10 लाख

    एप्रिलिया RS और टुओनो 660 में समान 659 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है जो RS के लिए 99 बीएचपी ताकत और 67 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं टुओनो के लिए यह 95 बीएचपी और 67 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. बाइक्स में सिक्स-एक्सिस एएमयू, 3-लेवल कॉर्नरिंग एबीएस, अडजस्टेबल व्हीली कंट्रोल, ऐक्शन कंट्रोल, इंजन ब्रेकिंग कंट्रोल के साथ क्विक शिफ्टर और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. दोनों बाइक 5 राइडिंग मोड्स - कम्यूट, डायनामिक, इंडिविजुअल, चैलेंज और टाइम अटैक के साथ आती हैं. इन सभी सैटिंग्स का इस्तेमाल टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल द्वारा किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एप्रिलिया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें