लॉगिन

2022 कावासाकी वल्कन S क्रूज़र भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 6.10 लाख

नई कावासाकी वल्कन एस को एक साल पहले अगस्त 2020 में लॉन्च किया गया था और तब से लेकर अब तक बाइक की कीमत में रु 31,000 की बढ़ोतरी हो चुकी है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 13, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इंडिया कावासाकी मोटर्स ने 2022 मॉडल कावासाकी वल्कन एस क्रूज़र मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च कर दी है. नई मोटरसाइकिल अब नए मैटेलिक मैट ग्राफीनस्टील ग्रे रंग में आई है और इसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 6.10 लाख तय की गई है. बीएस6 मानकों वाली नई कावासाकी वल्कन एस को एक साल पहले अगस्त 2020 में लॉन्च किया गया था और तब से लेकर अब तक बाइक की कीमत में रु 31,000 की बढ़ोतरी हो चुकी है. बीएस4 से बीएस6 ईंधन नियमों के उपयुक्त होने पर भी बाइक की कीमत रु 30,000 बढ़ाई गई थी. कंपनी सितंबर 2021 से ग्राहकों को नई मोटरसाइकिल सौंपना शुरू करेगी.

    2018 kawasaki vulcan sकंपनी सितंबर 2021 से ग्राहकों को नई मोटरसाइकिल सौंपना शुरू करेगी

    नए रंग के अलावा Kawasaki India ने बाइक में कोई बदलाव नहीं किया है और दिखने के अलावा तकनीक के मामले में भी बाइक पहले जैसी ही है. नई डुअल-टोन ग्रे और सिल्वर पेन्ट स्कीम को कावासाकी ग्रीन स्ट्राइप्स से सजाया गया है जो बाइक के फ्यूल टैंक और व्हील्स पर दिखता है. बाइक में बदलावों के अलावा अर्गो-फिट साइज़िंग सिस्टम आपको दोबारा देखने को मिलेगा जिसमें अडजस्टेबल हैंडल, सीट और फुटपैग्स आते हैं. बाकी फीचर्स में ऐनेलॉग स्टाइल टैकोमीटर और मल्टि-पर्पस एलसीडी स्क्रीन के साथ गियर पोजिशन इंडिकेट और ब्लैक स्पोक व्हील्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : 2022 कावासाकी Z650 मोटरसाइकिल भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 6.24 लाख

    2022 कावासाकी वल्कन एस के साथ पहले जैसा 649 सीसी का बीएस6 पैरेलल-ट्विन लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है. यह इंजन 60 बीएचपी ताकत और 62.4 एनएम पीक टॉर्क बनाता जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स मिला है. मोटरसाइकिल के अगले हिस्से में 41 मिमी टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन लगाए गए हैं. बाइक का अगला पहिया सिंगल 300 मिमी डिस्क ब्रेक के साथ डुअल पिस्टन में आया है, वहीं पिछले पहिये में 250 मिमी डिस्क के साथ सिंगल-पिस्टन और डुअल चैनल एबीएस दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    कावासाकी वलकैन एस पर अधिक शोध

    लोकप्रिय कावासाकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें