carandbike logo

अशोक लीलैंड ने भारतीय वायु सेना को हल्के बुलेट प्रूफ वाहन सौंपे

language dropdown

अशोक लीलैंड का कहना है कि लाइट बुलेट प्रूफ व्हीकल (LBPV) लॉकहीड मार्टिन के CVNG (कॉमन व्हीकल नेक्स्ट जेन) का एक अपनाया हुआ मॉडल है जो भारत में पूरी तरह से बनाया गया है.

भारतीय वायु सेना अपने एयरबेस की सुरक्षा बढ़ाने के लिए इन वाहनों का इस्तेमाल करेगी. expand फोटो देखें
भारतीय वायु सेना अपने एयरबेस की सुरक्षा बढ़ाने के लिए इन वाहनों का इस्तेमाल करेगी.

अशोक लीलैंड ने भारतीय वायु सेना को लाइट बुलेट प्रूफ वाहन (LBPV) की पहली डिलीवरी दी है. कंपनी ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के साथ एक फाइलिंग के माध्यम से इसकी जानकारी दी है. कंपनी का कहना है कि लाइट बुलेट प्रूफ व्हीकल (LBPV) लॉकहीड मार्टिन के CVNG (कॉमन व्हीकल नेक्स्ट जेन) का एक अपनाया हुआ मॉडल है जो भारत में पूरी तरह से बनाया गया है. भारतीय वायु सेना (IAF) द्वारा अपने एयरबेस की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए इन 6 टन भार वाले वाहनों का इस्तेमाल करेगी. LBPV को लॉकहीड मार्टिन से अशोक लीलैंड को ट्रांसफर ऑफ टेक्नोलॉजी (टीओटी) के तहत विकसित किया गया है.

j5sd8hs8

यह वाहन कीचड़, रेत, चट्टानों और कम गहरे पानी में चल सकता है.

ये लाइट बुलेट प्रूफ वाहन सैन्य अनुप्रयोगों के लिए बेहतर सुरक्षा और युद्ध क्षमता प्रदान करते हैं जो उन्हें आदर्श बनाते हैं. यह बैलिस्टिक और ब्लास्ट दोनों खतरों से भी सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं. साथ ही यह हमले भी शुरू कर सकते हैं. LBPV की अन्य विशेषताओं में कीचड़, रेत, चट्टानों और कम गहरे पानी में चलना शामिल है. कार में छह गरुड़ कमांडो या क्विक रिएक्शन टीम और पर्याप्त सामान ले जाने के लिए जगह दी गई है.

यह भी पढ़ें: अशोक लीलेंड का बिल्कुल नया बड़ा दोस्त लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.75 लाख

0 Comments

अशोक लीलैंड के एमडी और सीईओ, विपिन सोंधी ने कहा, "सशस्त्र बलों को आपूर्ति करना हमारे लिए गर्व की बात है. हमें अपने राष्ट्र की सेवा में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करने का अवसर मिला है. यह हमारी टीम की क्षमता का एक और उदाहरण है. हम भारतीय सशस्त्र बलों के एक भरोसेमंद साथी होने के लिए आभारी हैं, और इस तरह के और अवसरों की आशा करते हैं."

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.